जनरक्षा यात्रा में बोले सीएम योगी, यहां की सरकारों ने पैदा किया है जेहादी माहौल

By: Dilip Kumar
10/4/2017 4:40:47 PM
नई दिल्ली

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को किचेरी से कन्नूर तक पदयात्रा पर निकले। यह पदयात्रा 10 किमी लंबी है और इसके लिए सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। पदयात्रा के दौरान सीएम योगी ने केरल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह रैली केरल, पश्चिम बंगाल व त्रिपुरा की सरकारों के लिए एक आईना है जो लोकतंत्र की बात करते हैं मगर हिंसा में यकीन रखते हैं। योगी ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह है ही नहीं। अकेले सीएम के जिले में 20 लोगों की हत्या हुई है और यह साबित करता है कि हत्यारों को संरक्षण दिया जा रहा है।

बता दें कि भाजपा ने वामपंथियों के इलाके में कमल खिलाने की तैयारियां तेज कर दी हैं। केरल में आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए भाजपा वहां की वामपंथी सरकार को जिम्मेवार मानती है। इन्हीं हत्याओं के विरोध में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 15 दिन की जनरक्षा यात्रा शुरू की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को केरल के कन्नूर जिले के पयन्नूर में होंगे। चूंकि योगी का शुमार हिंदू नेता के रूप में होता है। मुख्यमंत्री बनने के बाद भी जिस तरह उन्होंने लगातार अयोध्या का दौरा किया, विकास के एजेंडे में तीर्थस्थलों को प्राथमिकता पर रखा, इससे उनके ब्रांड को और बल मिलता है। यही वजह है कि केरल के हिंदुओं को आकर्षित करने के लिए नेतृत्व की ओर से योगी को अचानक केरल बुलाया गया।

अचानक तय कार्यक्रम के नाते मुख्यमंत्री के मंगलवार रात और बुधवार के सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए गए। मुख्यमंत्री को कैबिनेट बैठक के बाद भारतीय विदेश सेवा के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, नगर विकास विभाग एवं राज्य निर्वाचन आयुक्त के साथ बैठक करनी थी।

मालूम हो कि केरल में पिछले कई वर्षों से सत्तारूढ़ वामपंथी गठबंधन सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं में संघर्ष चल रहा है। इस दौरान संघ के कई कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। संघ परिवार और भाजपा इस पर समय पर कड़ी आपत्ति जताते रहे हैं। हाल के दिनों में संघ की ओर से केरल सहित देश भर में गोष्ठियां आयोजित की गईं और आरोप लगाया गया कि हत्याओं के पीछे सत्तारूढ़ वामपंथी गठबंधन सरकार का हाथ है।

हत्याओं में उनके कैडर के लोग संलिप्त हैं और उनको सत्तापक्ष का संरक्षण हासिल है। इसके विरोध में भाजपा के वरिष्ठ नेता भी केरल का दौरा कर चुके हैं। इसी क्रम में बुधवार को अमित शाह का भी दौरा है।


comments