हॉकी एशिया कप: मेजबान बांग्लादेश को टीम इंडिया ने दी 7-0 से मात

By: Dilip Kumar
10/14/2017 3:15:12 AM
नई दिल्ली

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में खेले जा रहे 10वें हॉकी एशिया कप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। गुरुवार को अपने दूसरे लीग में टीम इंडिया ने मेजबान बांग्लादेश को 7-0 के अंतर से रौंद दिया। यह भारत की लगातार दूसरे मैच में बड़े अंतर से जीत है। ग्रुप ए में अपने पहले लीग में भारत ने जापान को 5-1 के अंतर से मात दी थी।

विश्व रैंकिंग में नंबर 6 पायदान पर काबिज टीम इंडिया के सामने मेजबान बांग्लादेश कहीं नहीं टिक पाई। मैच की शुरुआत से ही टीम इंडिया ने गोल दागने शुरू कर दिए। शुरू से अंत तक मैच में टीम इंडिया ने अपनी पकड़ बनाए रखी। भारत की ओर से पहला गोल सातवें मिनट में गुरजंत सिंह ने किया। इसके बाद लगातार गेंद बांग्लादेशी गोल पोस्ट तक पहुंचती रही। 10वें मिनट में आकाशदीप सिंह, 13वें मे अमित रोहिदा, 28वें और 47वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह और 46वें मिनट में रमनदीप सिंह ने टीम इंडिया के लिए गोल किया।

मैच से पहले आशा की जा रही थी कि टीम इंडिया कुछ ऐसा ही धमाकेदार प्रदर्शन करने जा रही थी। लेकिन मैच में भारत के लिए पेनल्टी क़ॉर्नर को गोल में तब्दील न करने वाली परेशानी अभी भी बनी रही। यह टीम के नए कोच के लिए चिंता का विषय हो सकती है। भारत को मैच में 13 पेनल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से केवल 2 को ही टीम इंडिया गोल में तब्दील कर सकी।

गोल करने के 11 मौके उसने गंवा दिए। हाफ टाइम से पहले टीम इंडिया को लगातार चार पेनल्टी कॉर्नर मिले और भारत ने ये सभी मौके गंवा दिए। लेकिन भारतीय टीम ने फर्स्ट हाफ में 5-0 की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद अंतिम दो क्वार्टर में दो ही गोल हुए। तीसरे क्वार्टर में बांग्लादेश ने शानदार खेल दिखाया और कोई गोल नहीं होने दिया। लेकिन चौथे क्वार्टर में दो मिनट में 2 गोल खाकर बांग्लादेश 7-0 से पिछड़ गए।

इस जीत के साथ भारतीय टीम ग्रुप में 6 अंक के साथ पहले पायदान पर काबिज हो गई है। भारत का रविवार को मुकाबला पाकिस्तान से होना है। आज खेल गए ग्रुप ए के अन्य मुकाबले में पाकिस्तान और जापान के बीच मुकाबला 2-2 के अंतर से ड्रा रहा।


comments