राजस्थान में एक और 'पहलू कांड',मुस्लिम गोपालकों पर हमला, एक की मौत

By: Dilip Kumar
11/12/2017 6:12:55 PM
नई दिल्ली

राजस्थान के अलवर में गाय लेकर भरतपुर जा रहे दो मुस्लिम युवाओं को अज्ञात लोगों ने बुरी तरह पीट दिया। घटना में उमर खान नाम के शख्‍स की मौत हो गई है जबकि ताहिर को हरियाणा के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, घटना शनिवार (11 नवंबर) रात की है। अलवर से दो मुस्लिम युवा पिकअप ट्रक में गाय लादकर घाटमिका गांव लेकर जा रहे थे। इस दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने गो-तस्कर समझकर दोनों के साथ बुरी तरह मारपीट की। उमर खान की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं मेव समाज ने हिंदूवादी संगठन के लोगों पर आरोप लगाया कि उन्होंने पुलिस के साथ मिलकर गाय ले जा रहे मुस्लिम युवकों के साथ मारपीट की और गोली मारकर हत्या कर दी। बता दें कि करीब सात महीने पहले, इस साल एक अप्रैल को अलवर में कथित गोरक्षकों की भीड़ ने पहलू खान पर हमला किया था। जिस वक्त उनपर हमला हुआ उस वक्त वह राजस्थान में गाय खरीदने के बाद हरियाणा जा रहे थे। डेयरी बिजनेस करने वाले पहलू खान की हमले के दो दिन बाद मौत हो गई थी। भीड़ ने पशु तस्कर समझकर उनपर हमला किया था। इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ लोगों के खिलाफ नामजद तो दर्जनों अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

हालांकि पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोप में जिन छह लोगों का नाम आया था उनको राजस्थान पुलिस की सीबी-सीआईडी ने क्लीन चिट दे दी थी। अबतक छह के छह फरार चल रहे थे और पुलिस ने सभी पर पांच-पांच हजार का इनाम रखा हुआ था। पुलिस द्वारा क्लीन चिट मिलने के बाद ओम प्रकाश (छह में से एक) भी अपने घर लौट आया है। उसने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा सच सबके सामने है, आप जानते हैं किसी ऐसे केस में नाम आ जाने के बाद क्या होता है जिससे आपका कोई लेना-देना ही ना हो। आपने मक्खी भी नहीं मारी और आप पर शेर के शिकार का नाम लगा दिया जाए। बाकी लोगों ने भी कहा कि उनको घर आकर काफी सुकून मिल रहा है।

पहलू खान और कुछ लोगों को जिनमें पहलू के दो बेटे भी शामिल थे उनको एक अप्रैल को कुछ कथित गौरक्षकों ने पीटा था। अलवर में हुई इस मारपीट का वीडियो भी आया था। पिटाई में लगी चोटों के कारण डेयरी मालिक पहलू खान की जान चली गई थी। इस मारपीट में ओम प्रकाश, हुकम चंद, नवीन शर्मा, सुधीर, राहुल सैनी और जगमाल का नाम आया था। लेकिन इन लोगों के खिलाफ राजस्थान पुलिस को कोई सबूत नहीं मिला और सभी को क्लीन चिट दे दी गई।


comments