'पद्मावती' का समर्थन करने पर ममता बनर्जी पर भड़के सूरज पाल, दी शूर्पणखा की मिसाल

By: Dilip Kumar
11/25/2017 3:36:50 PM
नई दिल्ली

फिल्म पद्मावती की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को नाक काटने की धमकी देने वाले हरियाणा बीजेपी के चीफ मीडिया कॉर्डिनेटर सूरज पाल अमू ने इशारों-इशारों में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी धमकी दी है। सूरज पाल अमू ने कहा है कि राक्षसी प्रवृति की महिलाओं का इलाज किया जाना चाहिए। रामायण में भगवान राम के छोटे भाई लक्ष्मण ने राक्षसी शूर्पणखा की नाक काटकर ऐसा ही किया था, और ये बात ममता जी को नहीं भूलनी चाहिए।

बता दें कि ममता बनर्जी ने शुक्रवार (24 नवंबर) को कहा था कि अगर संजय लीला भंसाली पूरे देश में अपनी फिल्म नहीं दिखा सकते हैं तो उनका पश्चिम बंगाल में स्वागत है। ममता बनर्जी ने कहा था कि भंसाली पश्चिम बंगाल आकर अपनी फिल्म का प्रीमियर कर सकते हैं। ममता बनर्जी ने यहां तक कहा था कि पश्चिम बंगाल में पाकिस्तानी कलाकारों का भी स्वागत है। बकौल ममता बनर्जी कला को सीमाओं में बांधा नहीं जा सकता है। ममता बनर्जी के इस बयान से सूरज पाल अमू बेहद खफा हैं। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ‘ राक्षसी प्रवृति की जो महिलाएं होती हैं, जैसे शूर्पणखा थी।

शूर्पणखा की इलाज लक्ष्मण जी ने नाक काटकर किया था, ममता जी इस बात को ना भूलें।’ बता दें कि सूरज पाल अमू फिल्म पद्मावती का जोरदार तरीके से विरोध कर रहे हैं। हरियाणा बीजेपी के चीफ मीडिया कॉर्डिनेटर सूरज पाल अमू ने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का सिर काटने वाले शख्स को 10 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया था। इस शख्स ने कहा था कि अगर उन्हें बीजेपी छोड़नी पड़े तो भी सही लेकिन वे पद्मावती को रिलीज नहीं होने देंगे। हालांकि बीजेपी छोड़ने की बात पर बाद में वे नरम पड़ गये थे, और कहा था कि उन्होंने नरेंद्र मोदी का हाथ पकड़कर चलना सीखा है। लेकिन सूरज पाल अमू पद्मावती के विरोध पर अभी भी कायम हैं।

सूरज पाल अमू के मुताबिक वे फिल्म में किसी तरह की कांट-छांट से भी संतुष्ट नहीं हैं। बल्कि उन्हें फिल्म पर पूरी तरह से रोक चाहिए। फिल्म पद्मावती के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन देखते हुए फिल्म के प्रोड्यूसर्स और डिस्ट्रीब्यूसर्स ने 1 दिसंबर को फिल्म की प्रस्तावित रिलीज टाल दी है। फिल्म पद्मावती फिलहाल सेंसर बोर्ड के पास है।

 


comments