भारत ने ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को अभ्यास मैच में हराया

By: Dilip Kumar
12/4/2017 11:21:03 AM
नई दिल्ली

ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल के शानदार गोल गोलों की बदौलत मेजबान भारत ने मौजूदा नंबर एक रैंक टीम अर्जेंटीना को पुरूष हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के अपने पहले अभ्यास मैच में 2-0 से हरा दिया। भुवनेश्वर में सोमवार शाम खेले गये इस मुकाबले में रूपिंदर ने टीम के लिए दोनों गोल दागे।उन्होंने पेनल्टी कार्नर और पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील कर भारत को 2-0 से जीत दिला दी। भारत अपने दूसरे अभ्यास मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगा।

कलिंगा स्टेडियम में एक दिसंबर से शुरु होने वाले इस प्रतिष्ठित टूनार्मेंट के लिए सभी आठ टीमें ओड़शिा पहुंच गयीं हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक कलिंगा स्टेडियम में सभी आठ टीमों का स्वागत करेंगे। इस बीच स्पेन टीम के कोच फ्रेड्रिक सोयेज ने यहां पहुंचने के बाद कहा कि अर्जेंटीना के खिलाफ होने वाला मुकाबला उनके लिए एक कड़ा मुकाबला होगा। अर्जेंटीना पूल ए में बेल्जियम, हॉलैंड और स्पेन के साथ है।

उन्होंने कहा, विश्व की नंबर एक टीम अजेर्ंटीना के साथ हम एक मुश्किल ग्रुप में हैं और उनके खिलाफ होने वाला मुकाबला हमारे लिए एक कड़ा मुकाबला होगा। टीम यहां की परिस्थितियों में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है।' स्पेन को अपना पहला मुकाबला हालैंड से दो दिसंबर को खेलना है।

 


comments