राहुल के नामांकन पर पीएम का कांग्रेस पर कटाक्ष,'कांग्रेस को औरंगजेब राज मुबारक'

By: Dilip Kumar
12/4/2017 4:37:37 PM
नई दिल्ली

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन दाखिल कर दिया। जहां कांग्रेस की ओर से इसे पार्टी और देश के लिए बेहतर करार दिया जा रहा है वहीं भाजपा की ओर से कटाक्ष किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के धर्मपुर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर नामांकन को लेकर वार किया। पीएम ने कहा, “कांग्रेस, पार्टी नहीं कुनबा है और हमारे लिए देश बड़ा है। उन्होंने ये भी कहा कि बादशाह को पता होता है कि उसकी औलाद को ही तख्त मिलेगा।” मोदी ने ये भी कहा कि औरंगजेब राज उन्हें मुबारक हो।

पीएम मोदी ने कहा कि जहांगीर की जगह जब शाहजहां आए, क्या तब कोई चुनाव हुआ था? जब शाहजहां की जगह औरंगजेब आए, तब कोई चुनाव हुआ था? ये तो पहले से ही पता था कि जो बादशाह है, उसकी औलाद को ही सत्ता मिलेगी। राहुल गांधी ने जब नामांकन भरा तो उसी दौरान कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर ने राहुल के बचाव में बयान दिया था, जिसे पीएम मोदी ने गुजरात में रैली के मंच से पढ़ा। मोदी ने कहा, “मणि शंकर अय्यर ने कहा कि “क्या मुगल शासन के दौरान चुनाव हुए थे? जहांगीर के बाद शाहजहां आए, क्या कोई चुनाव हुआ था? शाहजहां के बाद यह तय समझा जाता था कि औरंगजेब ही नेता होगा।” मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता खुद मानते हैं कि ये पार्टी नहीं, ये कुनबा है।

इधर मणि शंकर अय्यर का कहना है कि दोनों की तुलना न करें, मुगल शासन के दौरान यह समझा जाता था कि जहांगीर के बाद शाहजहां नेता होंगे, लेकिन यहां कोई भी राहुल गांधी के खिलाफ लड़ने के लिए स्वतंत्र है, इसकी पूरी तरह से लोकतांत्रिक प्रक्रिया है।


comments