सूरत में ताकत दिखाकर बोले हार्दिक, जो BJPको वोट देगा, वह असली पटेल का बेटा नहीं

By: Dilip Kumar
12/4/2017 5:11:58 PM
नई दिल्ली

पास कन्वीनर हार्दिक पटेल ने शनिवार को सूरत के पाटीदारों के एरिया में जनक्रांति रैली निकाली। हार्दिक 11 घंटे में 50 किलोमीटर चले। देर शाम यहां के किरण चौक पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो भाजपा को वोट देगा वह असली पटेल का बेटा नहीं है, उसका डीएनए पाटीदार का नहीं है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी आैर अमित शाह के लिए भाषा की मर्यादा भूलते हुए आपत्तिजनक शब्दों का यूज किया। उन्होंने कहा कि पाटीदार समाज पहले बीजेपी के साथ था, लेकिन वह दूसरी बीजेपी थी। आज की बीजेपी को अमित शाह जैसे लोग चलाते हैं, जो अहंकारी हैं। ऐसे व्यक्ति के साथ पाटीदार समाज नहीं जा सकता है।

उन्होंने मंच से पाटीदार समाज को उलाहना देते हुए कहा कि जो पाटीदार भाजपा को वोट देगा वह असली पाटीदार नहीं होगा। उसका डीएनए पाटीदार का नहीं होगा। ‘जय सरदार’ के 11 उद्घोष के साथ कहा, आज सूरत में लाखों लोगों का साथ मिला। इससे साबित होता है कि समाज उनके साथ है भाजपा के नहीं। उन्होंने कहा कि अहंकारियों को हराना है और 6 करोड़ गुजरातियों को जिताना है। पहले पाटीदार भाजपा के साथ था, क्योंकि तब केशु भाई और काशीराम राणा जैसे नेता थे, जो जनता और किसानों का हित देखते थे, लेकिन अब अमित शाह जैसे लोग भाजपा को चला रहे हैं।

ऐसे लोगों के साथ पाटीदार नहीं हैं। यह वह भाजपा है जो 22 साल के विकास की सीडी बनाने के बजाय 22 साल के युवक की अश्लील सीडी बनाती है। इसके अलावा कई मुद्दों पर भाजपा पर प्रहार किए। हार्दिक की जनक्रांति रैली वराछा से कापोद्रा होते हुए कतारगाम-डभोली के रास्ते लगभग 40 किलोमीटर तक घूमने के बाद किरण चौक पर रैली का समापन किया। इस दौरान रैली में शामिल युवाओं ने भाजपा और मोदी विरोधी नारे लगाए। रैली के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे, ताकि किसी भी प्रकार की कोई अराजकता न फैले।
हार्दिक की रैली में हजारों की संख्या में युवाओं व समाज के लोग शामिल हुए।

गौर करने वाली बात यह रही कि रैली मेें एक से बढ़कर एक महंगी गाड़ियां शामिल हुईं, जबकि हार्दिक पटेल आर्थिक स्थिति के आधार पर ओबीसी कोटे में पाटीदार समाज के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हैं। कतारगाम क्षेत्र में रैली में कम भीड़ थी, लेकिन जैसे ही रैली वराछा-धरमनगर रोड पर पहुंचीं, अचानक रैली में भीड़ बढ़ गई। आज भी भाजपा मुझे खरीदने के लिए ऑफर दे रही है। आज की यह रैली और सभा नहीं करने के लिए मुकेश पटेल और विमल पटेल ने मुझे 5 करोड़ रुपए का ऑफर की है, लेकिन मैंने ना कर दिया। यह वही मुकेश पटेल हैं जिसने हार्दिक पटेल जेल में था तब सरकार और हार्दिक के बीच समझौता करने का प्रयास किया था। वहीं मुकेश पटेल चैलेंज किया है कि हार्दिक प्रूफ करें कि उन्होंने सभा नहीं करने के लिए पैसे का ऑफर दिया।

रैली के दौरान पास समर्थकों ने अलावा मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया गया। कतारगाम क्षेत्र आंबा तलावडी के पास भाजपा के कतारगाम सीट के उम्मीदवार वीनू मोरडिया का प्रचार कर रहे रिक्शा वालों से पास कार्यकर्ताओं ने पोस्टर छीन कर फाड़ दिए। थोड़ी देर बाद वराछा में भाजपा के उत्तर विधानसभा सीट से उम्मीदवार कांती बलर के पोस्टर को भी पास कार्यकर्ताओं ने फाड़ दिया।

हीराबाग सर्किल के पास हार्दिक खुले वाहन में आया। वहां पहले से वराछा सीट के कांग्रेसी उम्मीदवार धीरूभाई गजेरा मौजूद थे। धीरू गजेरा और हार्दिक ने एक दूसरे को देखा। दोनों मुस्कुराए। उसके बाद हार्दिक ने धीरूभाई को अपने पास बुला लिया। धीरूभाई तत्काल हार्दिक के साथ उनके वाहन पर चढ़ गए। उसके बाद धीरूभाई ने हाथों से लोगों का अभिवादन किया। खास बात यह है कि हार्दिक और पास के सभी कार्यक्रमों में हाजिर रहने वाले प्रफुल तोगडिया इस बार दिखाई नहीं दिए।

हीरा बाग के पास धीरू गजेरा हार्दिक के साथ उसके वाहन में चढ़ गए। उसके बाद उन्होंने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया, लेकिन चुनाव आयोग की नजर उन पर थी। क्योंकि पूरी रैली का वीडियो रिकार्डिंग किया गया है। उल्लेखनीय है कि उम्मीदवार प्रचार के दौरान जनसभा या रैली में शामिल होता है तो उसका खर्च उम्मीदवार के खाते में जोड़ा जाता है। ऐसे में गजेरा की जांच हो सकती है।

हार्दिक की बढ़ी मुश्किलें, यौन शोषण की शिकार महिला से मिलेगा आयोग

गुजरात में पाटीदार आंदोलन की अगुवाई कर रहे हार्दिक पटेल की सेक्स सीडी मामले में मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक राष्‍ट्रीय महिला आयोग की टीम उस महिला से मुलाकात करेगी जिसने हार्दिक पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। आयोग की ओर से जारी बयान में कहा गया कि अध्यक्ष रेखा शर्मा की अगुवाई में एनसीडब्ल्यू की टीम उस लड़की से मिलने के लिए सूरत रवाना होगी।

बयान में कहा गया कि पीड़िता ने शिकायत नहीं की है लेकिन वह आयोग के सदस्यों से बात कर निजी जानकारी देना चाहती है। आयोग महिला से मुलाकात कर इस मामले की जांच करेगी जिसके बाद रेखा शर्मा मीडिया से मुलाकात करेंगी। आयोग ने कहा कि सोशल मीडिया पर हार्दिक पटेल के सेक्स सीडी के बारे में दिल्ली के वकील गौरव गुलाती ने शिकायत की थी हम उसकी भी जांच कर रहे हैं। बता दें कि पाटीदार आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने उनकी कथित सेक्स सीडी जारी होने के बाद कहा था कि वीडियो में छेड़छाड़ की गई है और यह भाजपा की गंदी राजनीति है।


comments