अहमद पटेल होंगे गुजरात के सीएम, सूरत में लगे पोस्टर !

By: Dilip Kumar
12/7/2017 5:09:18 PM
नई दिल्ली

गुजरात में चुनावी जंग जीतने के लिए राजनीतिक पार्टियों की तरफ से हर तरह की चाल चली जा रही है. सूरत में कुछ पोस्टर्स लगाए गए हैं, जिनमें यह दावा किया गया है कि अगर कांग्रेस चुनाव जीतती है तो वरिष्ठ नेता अहमद पटेल मुख्यमंत्री बनेंगे. इस पोस्‍टर के साथ ये अपील भी लिखी है कि मुस्लिम एकता को बनाए रखने के लिए अहमद पटेल को गुजरात का वजीर ए आज़म चुनने के लिए कांग्रेस को वोट दें, लेकिन खुद अहमद पटेल ने इन पोस्टर्स को झूठा करार दिया है और कहा है कि वह मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं.

Posters in Surat call for Muslims to support Congress to make Ahmed Patel Gujarat CM

अहमद पटेल ने कहा है कि ये बीजेपी का दुष्‍प्रचार है. चुनाव में थोडे़ से दिन बचे हैं उसमें कालाबाजी कर रहे हैं कि कहीं पर कुछ धुव्रीकरण हो जाए. ना तो मैं कहीं सीएम का कैंडिटेड था, ना हूं और ना रहूंगा.गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने अपना सीएम उम्मीदवार घोषित नहीं किया है लेकिन अहमद पटेल के सीएम उम्मीदवार बनने की बात पहले भी कई बार उठ चुकी है. एक और पोस्टर राम बनाम हज का आया है, जहां राम यानी राम का मतलब रुपाणी, अमित शाह और पीएम मोदी से है, जबकि हार्दिक, अल्पेश और जिग्नेश को मिलाकर हज बताया गया है. बीजेपी पोस्टर लगाने की बात तो नहीं कबूल रही.

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन है. पहले चरण के लिए मतदान 9 दिसंबर को होगा. प्रधानमंत्री मोदी के लिए ये चुनाव प्रतिष्ठा का है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने जा रहे राहुल गांधी के लिए ये चुनाव लिटमिस टेस्ट है. पहले चरण में 89 सीटों पर 977 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इनमें मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी शामिल हैं.


comments