महबूबा ने अपने भाई को बनाया कैबिनेट मंत्री, शपथ के दौरान फिसली जुबान

By: Dilip Kumar
12/29/2017 6:55:13 AM
नई दिल्ली

किसी संवैधानिक पद पर आसीन होने से पहले शपथ ग्रहण कराया जाता है और इसको लेकर शपथ लेने वाले और दिलाने वाले दोनों ही बेहद सजग रहते हैं, लेकिन एक शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री के भाई ही मंत्री पद की शपथ लेने के दौरान बड़ी चूक कर बैठे. जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की सरकार में मंत्रिमंडल में फेरबदल किया गया, जिसमें 2 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. शपथ लेने वाले 2 लोगों तसादुक और जावेद मुस्तफा मीर में तसादुक मुख्यमंत्री महूबूबा के भाई हैं. दोनों को कैबिनेट स्तर का मंत्री बनाया गया है. यहां पर पीडीपी और भारतीय जनता पार्टी की साझे में सरकार है.

45 साल के तसादुक मुफ्ती जो पेशे से एक सिनेमेटोग्राफर रहे हैं और विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म ओमकारा में उन्होंने पर्दे के पीछे कैमरे के साथ काम किया था और इसके लिए अवार्ड भी जीता. आज सुबह राजभवन में शपथ ग्रहण के दौरान तसादुक ने GOD के नाम पर शपथ लेने के बजाए गलती से DOG के नाम पर शपथ ले लिया. लेकिन तुरंत ही उन्हें इस भूल का आभास हुआ और गलती सुधारते हुए GOD के नाम पर शपथ लिया.

तसादुक सिनेमेटोग्राफर रहे हैं और इस साल अपने पिता पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद की पहली बरसी पर पार्टी पीडीपी में शामिल हुए थे. राज्य के वन मंत्री फारुक अंद्राबी ने हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा दिया था, जिस कारण मंत्रिमंडल विस्तार करने का मौका मिला. अंद्राबी ने पहले अपना इस्तीफा भतीजी महूबूबा को सौंपा जिसे बाद में राज्यपाल एनएन वोहरा ने स्वीकार कर लिया.


comments