शिमला में कांग्रेस महिला विधायक और पुलिसकर्मी में हुई थप्पड़बाजी, देखें वीडियो

By: Dilip Kumar
12/29/2017 3:48:59 PM
नई दिल्ली

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस विधायक आशा कुमारी का महिला कॉन्स्टेबल के साथ अभद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, आशा कुमारी जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के समीक्षा बैठक में जा रही थी तब पुलिस ने उनकी एंट्री नहीं होने दी इस पर गुस्साई कुमारी ने महिला कॉन्स्टेबल को तमाचा जड़ दिया. कुमारी के थप्पड़ के जवाब में महिला कॉन्स्टेबल ने भी पलट कर उन्हें मार दिया. जिसके बाद माहौल गरमा गया और कुमारी समर्थकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे. जहां वो पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों और कार्यकताओं के साथ विचार विमर्श करने जा रहे हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल शिमला में पार्टी के राज्य मुख्यालय राजीव भवन में नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों, विधानसभा चुनाव में खड़े पार्टी प्रत्याशियों और पार्टी की जिला इकाइयों के प्रमुखों से मुलाकात की. पार्टी अध्यक्ष ने हाल में अपने गुजरात दौरे में इसी तरह पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया था और विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेज जनों के साथ विचार विमर्श किया था. गत 18 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव नतीजों में राज्य की 68 सीटों में से कांग्रेस को 21 सीटें मिली थीं जबकि बीजेपी ने 44 सीटें जीतकर पांच साल बाद प्रदेश की सत्ता में वापसी की.

बता दें कि आशा कुमारी चंबा राजघराने से ताल्लुक रखती हैं और हिमाचल से 5 विधायक रह चुकी है. आशा कुमारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सचिव और पंजाब की प्रभारी भी हैं. आशा कुमारी को कमलनाथ की जगह पंजाब का प्रभारी बनाया गया था. जिस डलहौजी विधानसभा से आशा कुमारी विधायक है वह सीट साल 2008 के परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई थी. यह सीट चंबा जिले में कांगड़ा लोकसभा के अंतर्गत आती है. 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की आशा कुमारी इस क्षेत्र से विधायक चुनी गईं.

वर्तमान विधायक आशा कुमारी यहां की कद्दावर नेता हैं. परिसीमन से पहले जब यह विधानसभा सीट बनीखेत हुआ करती थी तब आशा कुमारी यहां से साल 1993 से 2003 तक विधायक रहीं थी. एक सिटिंग एमएलए द्वारा सार्वजनिक रूप से इस तरह के व्यवहार को दर्शाना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. कांग्रेस विधायक के इस व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

इस मामले में फिलहाल किसी तरह का केस दर्ज नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक आशा कुमारी को महिला कांस्टेबल ने काफी समझाने का प्रयास किया था, लेकिन वह नहीं मानी और विधायक ने महिला कांस्टेबल को तमाचा जड़ दिया. मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि कांग्रेस एमएलए आशा कुमारी का यह व्यवहार बिल्‍कुल गलत है. लोगों ने बताया कि महिला कांस्टेबल अपनी ड्यूटी निभा रही थी ऐसे में उसने कोई गलती नहीं की. फिलहाल हिमाचल प्रदेश पुलिस की तरफ से अभी इस पर कोई बयान नहीं आया है.

गौरतलब है कि हाल ही में हुए चुनाव में हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को भारी बहुमत मिला है. बीजेपी ने प्रदेश की कुल 68 सीटों में से 44 पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस को महज 21 सीटें मिलीं. हिमाचल में पार्टी पांच साल बाद सत्ता से बेदखल हो गई है. ऐसे में पार्टी का प्रयास है कि विधानसभा चुनाव में हुआ हार पर मंथन हो और आगामी रणनीति तैयार की जाए. इसी मकसद से राहुल गांधी शिमला पहुंचे हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले की विधानसभा में कांग्रेस ने 36 सीटों पर जीत हासिल कर प्रदेश में सरकार बनाई थी. हिमाचल में इस बार दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए हैं, जबकि एक सीट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) की झोली में गई है. हिमाचल प्रदेश में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अर्की से और उनके पुत्र विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण क्षेत्र से चुनाव में विजयी रहे, लेकिन कांग्रेस को प्रदेश में हार का सामना करना पड़ा.


comments