अन्नाद्रमुक ने बागी नेता दिनाकरन के 130 समर्थकों को पार्टी से निकाला

By: Dilip Kumar
12/29/2017 7:04:59 PM
नई दिल्ली

टीटीवी दिनाकरण की आरकेनगर उपचुनाव में हुई दमदार जीत ने चेन्‍नई की सियासत में भूचाल मचा दिया है. सत्‍तारूढ़ अन्‍नाद्रमुक को यह जीत फूटी आंख नहीं समा रही है तो वहीं दिनाकरण इस जीत को भविष्‍य की राजनीति में नए समीकरण के तौर पर देख रहे हैं. टीटीवी दिनाकरण ने शुक्रवार को जहां तमिलनाडु विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली जो वहीं सत्तारूढ अन्नाद्रमुक ने पार्टी से 130 से अधिक टीटीवी समर्थकों को निष्कासित कर दिया. तमिलनाडु की सत्‍तारूढ़ एअाइएडीएमके पार्टी ने बागी नेता टीटीवी दिनाकरण के समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखते हुए आज 130 से ज्‍यादा लोगों को निष्‍कासित कर दिया। पार्टी संयोजक ओ पनीरसेल्‍वम और सह-संयोजक के पलानीस्‍वामी ने तिरुपुर, पुडुकोट्टई और धर्मपुरी यूनिट से 132 लोगों को हटाने का एलान किया।

सबसे बड़ी कार्रवाई तिरुपुर में हुई, जहां 65 लोगों को पार्टी से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया। वहीं पुडुकोट्टई से 49 और धर्मपुरी यूनिट से 18 लोगों को निष्‍कासित कर दिया गया। दो नेताओं ने इस बात की जानकारी दी, जिन्‍होंने कहा कि वे सभी पार्टी के सिद्धांतों के खिलाफ हो गए हैं अौर एअाइएडीएमके को 'बदनाम' किया है। एअाइएडीएमके की तरफ से एक बयान में पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया गया है कि वे उनके साथ कोई संबंध नहीं रखें। पार्टी को 'धोखा' देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है। इससे पहले गुरुवार को 44 लोगों को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया गया था।

गौरतलब है कि 21 दिसंबर को आरके नगर उपचुनाव में जीत हासिल कर दिनाकरण ने सत्‍तारूढ़ गुट को तगड़ा झटका दिया है। उन्‍होंने एआइएडीएमके के उम्‍मीदवार को 40 हजार वोटों के अंतर से पराजित कर जीत दर्ज की, जिसके बाद से यह निष्‍कासन कार्रवाई शुरू हुई है। पूर्व मुख्‍यमंत्री जयल‍लिता के निधन के बाद से आरके नगर में उपचुनाव कराए जाने की जरूरत थी। वह यहां से विधायक थीं। दिनाकरण ने एक निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा और बाजी मार ले गए।


comments