पादुकोण को पहला 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड' देगा बैडमिंटन संघ

By: Dilip Kumar
9/11/2017 7:01:33 PM
नई दिल्ली

भारतीय बैडमिंटन संघ (बाइ) दिग्गज खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण को इस खेल में महत्वपूर्ण योगदान के लिए पहले लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित करेगा। बाइ के अध्यक्ष हिमांता विश्वास शर्मा ने कोच्ची में संवाददाता सम्मेलन में इन पुरस्कारों की घोषणा करते हुए कहा कि लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के तहत प्रशस्ति पत्र और 10 लाख रूपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बाइ ने बेंगलुरू में कार्यकारिणी की पिछली बैठक में फैसला किया था कि महासंघ बैडमिंटन के क्षेत्र में अहम योगदान देने वाले एक व्यक्ति को हर वर्ष लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित करेगा। शर्मा ने कहा, पादुकोण को सम्मानित करने का फैसला यहां संघ की कोर कमेटी की बैठक में किया गया। वह लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड हासिल करने वाले पहले व्यक्ति होंगे। हम उन्हें सम्मानित करने के लिए नयी दिल्ली में कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

पादुकोण ने 1980 में ऑल इंग्लैंड का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने 1983 में कोपेनहेगेन में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक और 1978 राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता था। पादुकोण को 1972 में अर्जुन पुरस्कार और 1982 में पदमश्री से सम्मानित किया गया था।


comments