DUSU चुनाव: जेएनयू के बाद DU में फीका पड़ा भगवा रंग, तीन सीटों पर NSUI का कब्जा

By: Dilip Kumar
9/13/2017 2:30:16 PM
नई दिल्ली

हाल ही में हुए दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में एनएसयूआई को बड़ी सफलता हाथ लगी है और उसने अध्यक्ष पद पर चुनाव जीत लिया है। खबरों के अनुसार इस पद पर एनएसयूआई के रॉकी तुशीद ने जीत दर्ज की है। इसके अलावा एनएसयूआई ने दो अन्य सीटों पर भी जीत दर्ज कर ली है। बता दें कि एनएसयूआई ने 4 साल के बाद अध्यक्ष पद पर वापसी की है। अध्यक्ष पद के लिए मुख्य उम्मीदवारों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के रजत चौधरी, NSUI के रॉकी तूशीद, AISA की पारल चौहान, निर्दलीय उम्मीदवार राजा चौधरी और अल्का शामिल थे।

इसके अलावा एनएसयूआई उपाध्यक्ष पद पर भी कब्जा करने में कामयाब हो गई है वहीं एबीवीपी को सचिव पद से ही संतुष्ट होना पड़ा है।हालांकि, शुरुआती मतगणना में चारों पदों पर एबीवीपी आगे नजर आ रही थी। आज की मतगणना कुल 16 चरणों में होनी है। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव संपन्न हो गए। कहीं पर किसी तरह की अप्रिय घटना न हो इसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। सभी कॉलेजों के अंदर व मुख्य द्वार पर सुरक्षाबलों के जवान तैनात थे।

नॉर्थ और साउथ कैंपस के कॉलेजों में छात्र-छात्राएं मतदान के लिए कतार में खड़े दिखे। पहले चरण में प्रात:कालीन कॉलेजों में लगभग 44 फीसद मतदान हुआ। प्रात:कालीन कॉलेजों के 77,379 छात्र-छात्राओं में से 34,051 छात्र-छात्राओं ने मतदान किया।


comments