फीफा रैंकिंग में भारत को नुकसान, 10 स्थान लुढ़ककर टॉप-100 से हुआ बाहर

By: Dilip Kumar
9/15/2017 3:19:08 PM
नई दिल्ली

भारतीय फुटबॉल टीम को फीफा द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में 10 स्थान का भारी नुकसान हुआ है। टीम को दस स्थानों का नुकसान हुआ है। भारतीय टीम टॉप 100 टीमों से बाहर होकर अब 107वें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, जर्मनी ने ब्राजील को पछाड़ते हुए एक बार फिर फीफा रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

गौरतलब है कि सुनील छेत्री के नेतृत्व वाली भारतीय फुटबॉल टीम ने हाल ही में खेले गए तीन में से दो मैचों में जीत हासिल की है और एक मैच ड्रॉ खेला है। इसके बाद भारतीय टीम को जुलाई में फीफा रैंकिंग में 96वां स्थान हासिल हुआ था। बता दें कि ट्राई सीरीज फुटबॉल टूर्नामेंट में भारत ने जहां मॉरीशस और सैंट किट्स को मात दी थी जबकि नेविस के साथ उसका मैच ड्रॉ हुआ था। इसके बाद भारत ने 2019 एएफसी एशिया कप क्वालीफिकेशन के तीसरे दौर में मकाऊ को विदेशी जमीं पर 2-0 से मात दी थी। मई के बाद से पहली बार भारत फीफा रैंकिंग में शीर्ष 100 टीमों की रैंकिंग से बाहर हुआ है।

बहरहाल, फीफा रैंकिंग में जर्मनी से पिछड़ने के बाद ब्राजील दूसरे और यूरोपियन चैम्पियन पुर्तगाल तीसरे स्थान पर है। इसके अलावा, अर्जेटीना की टीम एक स्थान फिसलते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गई है। इस रैंकिंग में शीर्ष-10 टीमों की सूची में बेल्जियम, पोलैंड, स्विट्जरलैंड, फ्रांस, चिली और कोलंबिया शामिल हैं।


comments