तमिलनाडु में सियासी जमीन की तलाश में कमल हासन से मिले अरविंद केजरीवाल

By: Dilip Kumar
9/21/2017 4:27:55 PM
नई दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को चेन्नई में अभिनेता कमल हासन से मुलाकात की. मीटिंग के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कमल हासन को राजनीति में आना चाहिए. हम दोनों ने इस मुलाकात के दौरान आइडिया आपस में शेयर किया. न्यूज एजेंसी ANI के मताबिक कमल हासन ने कहा कि हम दोनों (अरविंद केजरीवाल) ने भ्रष्टाचार के मुद्दों पर बातचीत की.

इससे पहले चेन्नई एयरपोर्ट पर अरविंद केजरीवाल को रिसीव करने के लिए कमल हासन की बेटी और अभिनेत्री अक्षरा हसन पहुंची थीं. अक्षरा उन्हें सीधे अपने घर ले गईं, जहां कमल हसन ने गर्मजोशी से स्वागत किया. इस मुलाकात के बाद चर्चा शुरू हो गई है कि क्या कमल हासन अपनी नई पार्टी बनाने के बजाय दक्षिण भारत की राजनीति में आम आदमी पार्टी (आप) का झंडा बुलंद करने की कोशिश करेंगे.

इससे पहले 15 सितंबर को खबर आई थी कि कमल हासन सितंबर के अंत तक नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं. सूत्रों के हवाले से मीडिया में खबर आई थी कि कमल हासन तमिलनाडु में इसी नवंबर में होने जा रहे स्‍थानीय चुनावों में वह अपने समर्थकों को उतार सकते हैं. एक निजी मीडिया समूह से खास बातचीत में कमल हासन ने स्‍वीकार किया था कि वे अपनी पार्टी का गठन करना चाहते हैं. 62 वर्षीय सुपरस्‍टार ने कहा था, 'हां, मैं इस दिशा में सोच रहा हूं लेकिन इच्‍छा से नहीं बल्कि मजबूरी में मुझे ऐसा सोचना पड़ रहा है. आखिर इस वक्‍त कौन सी ऐसी मौजूदा पार्टी है जो राजनीति में मेरे सुधारवादी उद्देश्‍यों को पूरा करने के लक्ष्‍यों को पूरा करने के लिए प्‍लेटफॉर्म या विचारधारा प्रदान करती हो?'

पिछले दिनो कमल हासन ने एआईएडीएमके के दोनों गुटों के विलय पर निशाना साधा था. हसन ने कहा कि यह लोगों को बेवकूफ बनाने जैसा है. कमल हासन ने ट्वीट किया, 'गांधी टोपी, कश्मीरी टोपी और अब जोकर टोपी. क्या यह सब आपके लिए पर्याप्त है या आप अभी भी कुछ और चाहते हैं. तमिल लोग कृपया जवाब दें.' कमल हासन की यह टिप्पणी दो एआईएडीएमके गुटों के विलय पर आई है. इसमें एक गुट तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी व दूसरा पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम का है.

मालूम हो कि दक्षिण भारत में फिल्मी दुनिया के लोग राजनीति में हमेशा से सफल होते रहे हैं. कमल हासन के अलावा सुपरस्टार रजनीकांत के भी राजनीति में आने की अटकलें आती रहती हैं. हालांकि वे लगातार इससे इनकार करते रहे हैं.


comments