जयललिता की मौत के रहस्य से पर्दा उठाने के लिए विपक्ष ने की CBI जांच की मांग

By: Dilip Kumar
9/25/2017 2:15:11 AM
नई दिल्ली

द्रमुक के नेतृत्व में रविवार को विपक्ष ने तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की मौत को लेकर ‘रहस्य से पर्दा हटाने’ की खातिर सीबीआई जांच की मांग की. विपक्ष ने वन मंत्री डिंडिगुल सी श्रीनिवासन के उस बयान का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि अन्नाद्रमुक के नेताओं ने जयललिता के स्वास्थ्य को लेकर उस समय ‘झूठ’ बोला जब उनका इलाज चल रहा था. उन्होंने कहा था कि शशिकला के डर के कारण नेताओं ने ऐसा किया.

MK Stalin asks Centre to order CBI inquiry into Jayalalithaa’s death

द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने जयललिता की मौत को लेकर रहस्य से पर्दा हटाने की खातिर सीबीआई जांच की मांग की. उन्होंने कहा कि ऐसा करना केन्द्र की जिम्मेदारी है.स्टालिन ने कहा कि जब केन्द्र सरकार जयललिता के इलाज में सहायता कर रही थी तो ऐसे में उसकी जिम्मेदारी बनती है कि मौत को लेकर रहस्य से पर्दा हटाये. इसलिए अपने अधिकार का उपयोग करते हुए उसे तत्काल मामले की जांच के लिए सीबीआई जांच का आदेश देना चाहिए.

स्टालिन ने कहा कि विधानसभा में विपक्ष के नेता होने के नाते वह यह अनुरोध कर रहे हैं. उन्होंने पिछले साल तमिलनाडु के तीन विधानसभा सीटों पर हुये उपचुनाव में अन्नाद्रमुक के प्रत्याशियों को समर्थन देने के लिए जयललिता के हस्ताक्षर वाले एक बयान की वैधता पर भी सवाल उठाया. यह हस्ताक्षर अस्पताल में उनके इलाज के दौरान जारी किया गया था.

तमिलनाडु कांग्रेस ने सवाल किया कि जब जयललिता अस्पताल में थीं, तब उनकी देखभाल कौन लोग कर रहे थे. वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष टी सुंदरराजन ने कहा कि लोगों को हमेशा ही नेता की मौत को लेकर ‘‘संदेह’’ था. उन्होंने मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की. वहीं माकपा ने सवाल किया कि जब जयललिता अस्पताल में थीं, तब केंद्र तथा राज्य की खुफिया एजेंसियों ने उनकी सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाए. माकपा ने उनकी मौत की जांच अदालत की निगरानी में कराए जाने की मांग की. वहीं पीएमके ने भी जांच की मांग की.


comments