मुंबई से लापता हुआ हेलिकॉप्टर क्रैश, 4 शव बरामद

By: Dilip Kumar
1/13/2018 4:43:31 PM
नई दिल्ली

सात लोगों को लेकर ओएनजीसी के उत्तरी क्षेत्र की ओर जा रहा पवन हंस का एक हेलीकॉप्टर शनिवार को मुंबई के तट पर लापता हो गया. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. वहीं जानकारी के अनुसर हेलीकॉप्‍टर का मलबा मिल गया है. चार लोगों की मौत हो गयी है. भारतीय नौसेना ने एक पनडुब्बी और एक टोही विमान को लापता हेलीकॉप्टर की तलाश के लिए लगाया है. कोस्‍ट गार्ड को तलाश के दौरान चार लोगों का शव मिल गया है. वहीं इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि नेवी और कोस्‍ट गार्ड अपना काम कर रहे हैं. मैं स्‍वयं इस मामले में समन्‍वय बैठाने के लिए मुंबइ रवाना हो रहा हूं. इस मामले को लेकर रक्षा मंत्री से भी बात हुई है. वो भी नेवी और कोस्‍ट गार्ड के संपर्क में हैं.

तटरक्षक ने बताया कि कुछ मलबे का पता चला है. तटरक्षक ने विस्तृत ब्यौरा नहीं दिया. उन्‍होंने बताया कि दाऊफिन एन3 हेलीकॉप्टर ने सुबह दस बजकर 25 मिनट पर जूहू एयरोड्रोम से उड़ान भरी. इस हेलीकॉप्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर वीटी-पीडब्ल्यूए है और इसमें ओएनजीसी के पांच कर्मचारी तथा दो पायलट सवार थे.  सूत्रों ने बताया कि इस हेलीकॉप्टर को सुबह 11 बजे मुंबई हाई स्थित निर्दिष्ट तेल क्षेत्र पर उतरना था. लेकिन यह लापता हो गया.

इसकी खोज के लिए अभियान जारी है. नौसेना ने बताया कि उसने हेलीकॉप्टर की तलाश के लिए अपनी स्टील्थ पनडुब्बी आईएनएस टेग तैनात की है. साथ ही टोही विमान P8I को भी खोज के लिए लगाया गया है.  तटरक्षक ने बताया कि उसने समुद्र में मौजूद जहाजों के मार्ग में बदलाव किया है और मुंबई में लंगर डाले जहाजों को भी अन्यत्र भेजा है. तटरक्षक के एक प्रवक्ता ने बताया ‘एक डॉर्नियर विमान और दमन (दहानु के समीप) से हेलीकॉप्टरों को भेजा गया है.' प्रवक्ता ने बताया कि कुछ मलबे का पता चला है लेकिन उसने यह नहीं बताया कि क्या यह मलबा हेलीकॉप्टर का है.


comments