पाकिस्तानः आतंक पर US की 'सर्जिकल स्ट्राइक'

By: Dilip Kumar
1/24/2018 7:39:39 PM
नई दिल्ली

अमेरिकी नसीहत और हिदायतों के बाद भी पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देना बंद नहीं कर रहा है। इससे नाराज अमेरिका ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर बमबारी शुरू कर दी है। 24 जनवरी को हुई कार्रवाई में अमेरिकी बमवर्षक ड्रोन्स ने आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क पर बमबारी की है।

न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक इस हमले में हक्कानी नेटवर्क के तीन कमांडरों की मौत हो गई है। अमेरिका लगातार पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर ड्रोन हमले कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ड्रोन से दो मिसाइल आतंकी ठिकानों पर दागी गई थीं जिसमें कमांडर अहसन अका खोरे मारा गया है।

ताजा ड्रोन हमला पाकिस्तान और अफगानिस्तान के सीमावर्ती इलाके शानकिले में हुआ है। इससे पहले किए गए हमले में एक व्यक्ति घायल हुआ था। इससे पहले 17 जनवरी को अफगानिस्तान में भी हवाई हमला किया गया था, जिसमें कई आतंकी मारे गए थे। जिस जगह पर हमला हुआ वो पाकिस्तान की सीमा के काफी नजदीक है।

गौरतलब है कि हाल ही में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए बम धमाके के बाद व्हाइट हाउस ने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी। व्हाइट हाउस प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने पाकिस्‍तान से कहा था कि वो अपनी जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए न होने दे।


comments