रजौरी में फिर पाक फायरिंग, BSF का SI घायल, 35 दिन में शहीद हो चुके हैं

By: Dilip Kumar
2/5/2018 1:47:49 PM
नई दिल्ली

जम्मू-कश्मीर के रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी एवं गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक उप-निरीक्षक घायल हो गया। रजौरी के उपायुक्त डॉक्टर शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि रातभर पाकिस्तान की ओर से रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर रुक-रुक कर गोलाबरी की गई। उन्होंने बताया कि रजौरी के अग्रिम इलाके केरी में कल रात सीमा सुरक्षा बल का उप-निरीक्षक घायल हो गया। घायल उप निरीक्षक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि इस गोलाबारी में किसी अन्य नागरिक के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। नागरिकों के अग्रिम इलाकों से पलायन करने की भी कोई खबर नहीं है।उन्होंने बताया कि नुकसान का आकलन करने के लिए दलों को तैनात किया गया है। 84 स्कूल तीन दिनों से बंद है और शिविरों को सक्रिय कर दिया गया है।पुंछ और रजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा पर रविवार को पाकिस्तान की ओर से की गयी जबरदस्त गोलाबारी में भारतीय सेना के एक 22 वर्षीय अधिकारी तथा तीन जवानों की मौत हो गई थी और कम से कम चार लोग घायल हो गए थे। 

सैन्य अधिकारियों ने बताया कि रजौरी के भीमबेर गली सेक्टर में कल शाम पाकिस्तानी सेना ने भारी गोलीबारी तथा गोलीबारी की थी। उन्होंने बताया कि गोलाबारी में हरियाणा गुड़गांव जिले के रंसीका गांव में कैप्टन कपिल कुंडू,  जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के हवलदार रोशन लाल (42),  जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के राइफल मैन शुभम सिंह (23) और मध्य प्रदेश के ग्वालियर के राइफलमैन रामावतार (27) की मौत हो गई थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को पुंछ जिले के शाहपुर में सीमापार गोलाबारी में दो किशोर और एक जवान घायल हो गए थे। घायलों की पहचान इस्लामाबाद गांव के शहनाज बानो (15) और यासीन आरीफ के तौर पर हुई है।


comments