स्वामी रामदेव की कहानी पर बनेगा सीरियल

By: Dilip Kumar
2/7/2018 3:12:27 PM
नर्ई दिल्ली

 

 लोगों को योग के लिए जागरुक करने वाले योग गुरु बाबा रामदेव अपने आयुर्वेदिक ब्रांड को लेकर खूब चर्चा में रहते हैं। अब बाबा रामदेव के जीवन की कहानी पर्दे पर दिखेगी। जीत डिस्कवरी चैनल पर शुरू होने जा रहे टीवी सीरियल 'स्वामी रामदेवः एक संघर्ष' के प्रमोशन के मौके पर रामदेव ने अपने जीवन के बारे में बताया। रामदेव ने कहा कि इस सीरियल में उनके रामकृष्ण यादव से स्वामी रामदेव बनने तक की पूरी कहानी दिखाई जाएगी। अपने जीवन पर आधारित टीवी सीरियल के प्रोमोशन के दौरान लाइव हिन्दुतान से बात करते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने अपने जीवन से जुड़े कई पहलुओं को उजागर किया। 

स्वामी रामदेव ने अपनी आखिरी ख्वाहिश के बारे में कहा की वह सन्यासी हैं और सन्यासी की कोई इच्छा नहीं होती। वह अपनी सारी इच्छाएं छोड़ के साधु बने हैं इसलिए अब उनकी कोई इच्छा नहीं बची। बाकी जो भगवान करवाता है वह करते जाते हैं। इसी के साथ उन्होंने अपने बचपन के दिनों के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि उनका बचपन संघर्षों और मुश्किलों में बीता है, इतना ही नहीं उन्होंने सात बार मौत को भी करीब से देखा है। ये सब कहानियां टीवी सीरियल के माध्यम से देखने को मिलेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि उनके शो में कोई भी गलत बात देखने को नहीं मिलेगी।

इतना ही नहीं, उन्होंने बताया कि वह अपनी माँ के काफी करीब थे और जब वह साधू बने तो उनकी माँ बेहोश हो गई थीं। वह कई दिनों तक रोती रही। हालांकि वह मानते हैं कि किसी भी माँ के लिए अपने बेटे को भगवा चोले में देखना आसान नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि इसी कारण वह अपने माता पिता के बारे में बात नहीं करते हैं।

 


comments