श्रीनगर CRPF कैंप हमले में बिहार का जवान की लश्कर-ए-तैयबा ने ली जिम्मेदारी

By: Dilip Kumar
2/12/2018 6:25:52 PM
नई दिल्ली

 जम्मू कश्मीर में सुंजवां आर्मी कैंप पर आतंकियों के हमले के बाद आतंकियों ने श्रीनगर के सीआरपीएफ कैंप को भी निशाना बनाने की कोशिश की।  लेकिन सीआरपीएफ के संतरी ने इस हमले की कोशिश को नाकाम कर दिया। जिसके बाद आतंकी एक घर में जाकर छिप गए और लगातार फायरिंग कर रहे हैं। फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। इस फायरिंग में बिहार के भोजपुर जिले के पीरो का जवान शहीद हो गया है। पीरो निवासी अब्दुल खैर खान का पुत्र मो मोजाहिद सीआरपीएफ की 49 वीं बटालियन का जवान था। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने सुंजवां आर्मी कैंप और सीआरपीएफ कैेंप पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है।

सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया, ''शिविर के संतरी ने सुबह करीब साढ़े चार बजे दो संदिग्ध लोगों को पीठ पर बैग लटकाए और हाथों में हथियार लिये हुए देखा। उसने दोनों को ललकारा और उनपर गोलियां चलायीं।प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादी वहां से भाग गये। उन्होंने बताया कि आतंकवादी एक मकान में छुप गये हैं, जिसे सीआरपीएफ ने घेर लिया है। दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है। सीआरपीएफ ने और सैनिकों को मौके पर भेजा है ताकि आतंकवादी वहां से फरार ना हो सकें।

आतंकियों ने यह नाकाम कोशिश श्रीनगर के SMHS अस्पताल के पास बने आर्मी कैंप पर की थी।  आपको बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले इसी अस्पताल पर आतंकी हमला हुआ था, जहां से आतंकी अपने एक साथी को भगा कर ले गए थे। अस्पताल के पास ही आरपीएफ की 23वीं बटालियन का हेडक्वार्टर है।  बता दें कि श्रीनगर में बर्फबारी दोबारा शुरू हुई है, जिसका फायदा आतंकी उठाना चाहते हैं। इससे पहले रविवार रात को भी आतंकियों ने शोपियां में भी फायरिंग की। हालांकि यहां भी किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है।  आपको बता दें कि शनिवार की सुबह आतंकियों ने जम्मू स्थित सुंजवां आर्मी कैंप पर हमला कर दिया था। जिसके बाद पिछले 52 घंटे से सेना का ऑपरेशन जारी है। इस हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए और 1 नागरिक की भी मौत हो गई। वहीं हमले में 6 जवान समेत 12 लोग घायल हुए। सेना ने भी 4 आतंकियों को ढेर कर दिया। कॉम्बिंग ऑपरेशन अभी भी जारी है। 

 


comments