रोहित के शतक से भारत जीता ,विराट 4-1 से बहुत खुश,

By: Dilip Kumar
2/14/2018 8:00:47 AM
नई दिल्ली

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को वनडे सीरीज में हराकर इतिहास रच डाला है। ये पहला मौका है, जब भारत ने दक्षिण अफ्रीका में कोई वनडे सीरीज जीती है। मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पांचवें वनडे को जीतकर भारत ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया है, अब छठा मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। छह मैचों की सीरीज में भारत 4-1 से आगे है। रोहित शर्मा की सेंचुरी और कुलदीप यादव के चार विकेट के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 73 रनों से हराया।

कप्तान विराट कोहली टीम की इस जीत से काफी खुश हैं। रोहित ने 115 रनों की पारी खेली। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में सात विकेट पर 274 रन बनाए, जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 201 रनों पर ऑलआउट हो गई। युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या ने भी दो-दो विकेट लिए।विराट ने सीरीज जीतने के बाद कहा, 'मैं बहुत खुश हूं, ये टीम परफॉर्मेंस था। सिर्फ एक बात का दबाव था, वो था सीरीज गंवाने का और हम ये जानते थे। ये ऐतिहासिक है और सभी ने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। जोहांसबर्ग में खेले गए तीसरे टेस्ट के बाद से ही हमारे लिए सब अच्छा हो रहा है। इतिहास रचने के लिए पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। अगर शुरुआत के तीन खिलाड़ी कंसिस्टेंट रहते हैं, तो जिसको भी मौका मिलता जरूरी नहीं कि वो हमेशा ही क्लिक करे।


विराट ने आगे कहा, 'जब ये सीरीज खत्म हो जाएगी तो हम बैठेंगे और सोचेंगे कि किस एरिया में हमें काम करने की जरूरत है। फिलहाल 4-1 की बढ़त बहुत अच्छी लग रही है। हम इस सीरीज को जरूर 5-1 से जीतना चाहते हैं। लेकिन हां अगले मैच में कुछ और खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल सकता है। लेकिन जीतना ही सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी, हम जीत दर्ज करने के लिए कुछ भी करेंगे।

 


comments