भारत को मिला 12वां गोल्ड, श्रेयसी सिंह ने दिलाया सोना

By: Dilip Kumar
4/11/2018 1:36:17 PM
नई दिल्ली

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय शूटर्स का जलवा कायम है। भारतीय नेिशानेबाज़ श्रेयसी सिंह ने भारत को महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में 12वां गोल्ड मेडल दिला दिया है। इसके बाद पुरुष वर्ग में अंकुर मित्तल ने कांस्य पदक दिलाया है। अंकुर मित्तल ने मेडल शूटिंग डबल ट्रैप में जीता। श्रेयसी, अंकुर और ओम के मेडल के बाद शूटिंग में भारत ने कुल 11 मेडल जीत लिए हैं।

इससे पहले बुधवार की सुुबह शूटर ओम मिथरवाल ने 50 मीटर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना लगाया। गेम्स के सातवें दिन भारतीय शूटर्स जीतू राय और ओम मिथरवाल 50 मीटर पिस्टल इवेंट में शामिल हुए। कॉमनवेल्थ गेम्स में अब भारत के 24 मेडल हो गए हैं। इनमे 12 गोल्ड, 4 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। पदक तालिका में भारत तीसरे नंबर पर बना हुआ है।

श्रेयसी का यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा। ऑस्ट्रेलिया की शूटर एम्मा कॉक्स श्रेयसी से तीन राउंड तक आगे थीं, लेकिन चौथे राउंड में वह महज 18 प्वाइंट्स ही हासिल कर सकीं और उनका स्कोर दूसरी पोजिशन पर मौजूद भारत की श्रेयसी के बराबर हो गया। शूटऑफ में श्रेयसी ने अपने दोनों निशाने सटीक लगाए लेकिन ऑस्ट्रेलियाई शूटर अपना एक निशाना सही नहीं लगा सकीं। गोल्ड मेडल भारत के नाम हुआ। शूटिंग में यह भारत का चौथा गोल्ड रहा।

इसके साथ ही टेबल टेनिस: महिला युगल में सुर्तिथा मुखर्जी और पूजा की भारतीय जोड़ी ने मॉरिशस की रुकायाह किनोओ और संजना रामास्वामी को 11-3, 11-4, 11-4 से हराकर प्री क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया।


comments