'आप' में घटा कुमार विश्‍वास का कद

By: Dilip Kumar
4/11/2018 2:11:06 PM
नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी (आप) ने कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से हटा दिया है. इसकी जानकारी पार्टी नेता आशुतोष ने प्रेस कांफ्रेंस करके दी. मई 2017 में कुमार विश्वास को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया था. अब उनकी जगह दीपक वाजपेयी को राजस्थान प्रभारी बनाया गया है.

प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी नेता आशुतोष ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने फैसला लिया है कि वह राजस्थान विधानसभा का चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेगी. कुमार विश्‍वास के पास समय की कमी है इसलिए दीपक वाजपेयी को उनकी जगह सूबे का प्रभारी बनाया गया है. उन्होंने कहा कि वसुंधरा सरकार ने पिछले 4 सालों में राजस्थान को सदियों पीछे छोड़ दिया है. आज किसान पूरी तरह से नाराज हैं, बिजली के दाम लगभग 4 गुना बढ़ गये हैं, भ्रष्टाचार की तो कोई सीमा ही नहीं. इन सबके मद्देनजर आम आदमी पार्टी का मानना है कि राजस्थान को एक नए विकल्प की तलाश है.

आशुतोष ने कहा कि राजस्थान की बागडोर दीपक वाजपेयी को सौंपी गयी है ताकि वह वहीं रह कर संगठन को मजबूत बनाएं और चुनाव की स्ट्रेटेजी तैयार करें. वे वहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से संपर्क करके कार्यक्रम की रूपरेखा बनाएं और कैंडिडेट की लिस्ट तैयार करें. गौर हो कि कुमार विश्वास और आम आदमी पार्टी में तनातनी चल रही थी. इतना ही नहीं, राज्यसभा चुनाव के समय भी कुमार विश्वास ने अपनी नाराजगी व्यक्त की थी.


comments