फोर्ड ने नई फोर्ड फ्रीस्टाइल को लॉन्च किया, कीमत 5.09 लाख

By: Dilip Kumar
4/28/2018 12:02:49 PM
नई दिल्ली

फोर्ड इंडिया ने कॉम्पैक्ट यूटिलिटी वाहन फ्रीस्टाइल पेश किया है. इसकी शोरूम कीमत 5.09 लाख रुपये से शुरू होती है. इसका पेट्रोल संस्करण 5.09 लाख रुपये से 6.94 लाख रुपये तक और डीजल संस्करण 6.09 लाख रुपये से 7.89 लाख रुपये तक में उपलब्ध है. फोर्ड फ्रीस्टाइल, फोर्ड की यह नयी कार मारुति सुजुकी ब्रेजा, इग्निस, टोयोटा इटिऑस क्रॉस, ह्यूंदैई i20 ऐक्टिव जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी. फ्रीस्टाइल के पेट्रोल और डीजल मॉडल एंबिएंट, ट्रैंड, टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस वेरिएंट्स में मिलेंगे.

फोर्ड फ्रीस्टाइल में 4 स्पोक वाले 15 इंच व्हील्स और हाई डेफिनेशन टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है. एसयूवी स्टायलिंग के अलावा इस वाहन में 6.5 इंच स्क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है जो एेपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है.

कार की सेफ्टी की बात करें तो इसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल और डुअल एयरबैग्स दिया गया है.फोर्ड ने अपनी इस फ्रीस्टाइल कार में नया पेट्रोल इंजन दिया है. इस बार कंपनी ने ड्रैगन मॉडल का 1.2 लीटर इंजन दिया है, जो पेट्रोल पर 19 किमी/लीटर का माइलेज देता है. वहीं, डीजल वाला इंजन 1.5 लीटर का है, जो 99 bhp पावर और 215 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और इसका माइलेज 24.4 किमी/लीटर होगा.

कंपनी के प्रबंध निदेशक अनुराग मेहरोत्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा, फोर्ड ने कॉम्पैक्ट यूटिलिटी वाहन की नयी श्रेणी शुरू की है. यह हमारे मौजूदा स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहनों (एसयूवी) इकोस्पोर्ट और एंडेवर के पोर्टफोलियो को समृद्ध करेगा.

मेहरोत्रा ने कहा कि इसे उसके साणंद संयंत्र में बनाया जायेगा और यूरोप और पश्चिम एशिया समेत मुख्य बाजारों को निर्यात किया जायेगा. फोर्ड अभी भारत से करीब 50 देशों को कारों का निर्यात करती है.


comments