चूहे ने कुतरी कोमा में पड़े मरीज की आंख

By: Dilip Kumar
4/28/2018 12:12:39 PM
नई दिल्ली

जोगेश्‍वरी में बालासाहेब ठाकरे ट्रॉमा केयर अस्‍पताल के आइसीयू का मामला कुछ अजीबो गरीब है। यहां चूहों का आतंक इतना बढ़ गया है कि कोमा मरीज की दायीं आंख को रात भर में चूहों ने पूरी तरह कुतर डाला। इस घटना से स्‍तब्‍ध परिजनों की परेशानी तब और बढ़ गयी जब अस्‍पताल ने पीड़ित के परिजनों की शिकायत तक नहीं सुनी और तो और इसे साजिश करार दिया।

बता दें कि 15 दिन पहले ठाणे निवासी 27 वर्षीय परविंदर गुप्‍ता को प्राइवेट अस्‍पताल से यहां शिफ्ट किया गया था जिसके बाद वे कोमा में चले गए और दिमाग में सूजन के लिए उनका इलाज किया जा रहा था। डेढ़ साल पहले सड़क दुर्घटना में घायल परविंदर के दिमाग का दायां हिस्‍सा क्षतिग्रस्‍त हो गया था। ठाणे अस्‍पताल में उनकी सर्जरी की गयी लेकिन बिल 10 लाख होने के कारण उनके परिजन उन्‍हें जोगेश्‍वरी ले आए। यहां उनके लिए और भी मुसीबतें खड़ी हो गयीं हैं।

परविंदर के पिता रामपलट गुप्‍ता ने बताया, ‘सोमवार को मेरे एक रिश्‍तेदार ने परिवंदर के सिर के पास घूमते चूहों को हटाया। इसके बाद हम सब सो गए थे। जब सुबह 6.30 बजे नींद से जगे तब हमने उनकी दायीं आंख से खून बहते देखा। जांच के बाद पता चला कि उन्‍हें चूहे ने काट लिया है। इसके बाद उन्‍हें आइसीयू भेज दिया गया। वहां हमें उनसे मिलने की भी अनुमति नहीं जब तक वहां के स्‍टाफ नहीं बुलाए।

 


comments