आरसीबी की मुंबई इंडियंस पर रोमांचक जीत

By: Dilip Kumar
5/2/2018 12:01:48 PM
नई दिल्ली

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन आईपीएल 2018 में अच्छा नहीं चल रहा है और गत विजेता टीम इस बार सबसे पहले प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होती दिख रही है। टीम के इस खराब प्रदर्शन के लिए उसके स्टार खिलाड़ी और युवा खिलाड़ी दोनों बराबर जिम्मेदार है। मुंबई को मंगलवार को बेंगलुरु में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के हाथों 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मुंबई के युवा खिलाड़ी ईशान किशन के नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जिसे कोई भी बल्लेबाज अपने नाम पर नहीं चाहता है।

ईशान प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज है, लेकिन आईपीएल के इस सत्र में वे उम्मीदों के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। ईशान चिन्नास्वामी स्टेडियम में टिम साउदी की गेंद पर बोल्ड हुए और उन्होंने इसी के साथ इस सत्र में आरसीबी के खिलाफ 'गोल्डन डक' की पेयर का रिकॉर्ड बना दिया। क्रिकेट में यदि कोई बल्लेबाज अपनी पहली ही गेंद पर बगैर खाता खोले आउट हो जाता है तो उसे गोल्डन डक कहा जाता है। ईशान किशन को आरसीबी के खिलाफ हुए दोनों मैचों में गोल्डन डक का शिकार बने।

ईशान इन दोनों मैचों में बोल्ड हुए। 17 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तो आरसीबी के उमेश यादव ने जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए मुंबई की शुरुआत ही बिगाड़ दी थी। उन्होंने मैच की शुरुआती दो गेंदों पर सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के डंडे बिखेरे थे। 1 मई को ईशान के साथ कुछ अलग हुआ तो बस इतना कि इस बार उमेश यादव की जगह गेंदबाज टिम साउदी थे। साउदी की इस शानदार गेंद पर ईशान बुरी तरह चूके और गेंद उनके बल्ले और पैड्‍स के बीच में से होती हुई स्टंप्स पर जा लगी।

वैसे ईशान ने जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्द्धशतक (58) लगाया था। इसके अलावा भी वे दो बार 40 प्लस स्कोर कर चुके हैं। यदि ईशान को टीम में अपनी जगह पक्की करनी है तो उन्हें अगले मैचों में बड़ा स्कोर बनाना होगा। इस वक्त तो वैसे भी टीम के लिए हर मैच करो या मरो वाला हो गया है और कप्तान रोहित शर्मा अपने हर खिलाड़ी से जिम्मेदारीभरा प्रदर्शन चाहेंगे।


comments