फर्जी पैथ लैब ने कर डाली 25 हजार लोगों की जांच

By: Dilip Kumar
5/5/2018 5:40:07 PM
नई दिल्ली

राजधानी दिल्ली में एक फर्जी पथॉलजी लैब के बारे में खुलासा हुआ है, जिसने बीते करीब एक साल में देश भर के 30,000 मरीजों को फर्जी रिपोर्ट्स दी थीं। दिल्ली के उत्तर पश्चिम इलाके महेंद्र पार्क में स्थित इस फर्जी लैब को चलाने वाले दो भाई अपने कारोबार को विस्तार देने की कोशिश में लगे हुए थे। इसके लिए वे यूपी में किराये पर एक कमरा भी लेने वाले थे। लेकिन, अपनी नई योजनाओं को अंजाम देने से पहले ही पुलिस ने उन्हें धर लिया।

एक लड़की की ओर से पीसीआर को की गई कॉल से पूरे मामले का पर्दाफाश हुआ था, जिसे आरोपी अजय और संजय यादव ने अपनी गैरमौजूदगी में कोरियर बॉयज से सैंपल कलेक्ट करने के लिए हायर किया था। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें एक लड़की का कॉल आया था, जिसने बताया कि खुद को सीबीआई अधिकारी बताने का दावा करने वाला शख्स उसके एंप्लॉयर को ले गया है। उसने बताया कि सीबीआई अफसर ने कहा था कि वह संजय को दो घंटे के बाद छोड़ देगा, लेकिन 6 घंटे बाद भी संजय के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

उत्तर पश्चिम दिल्ली के डीसीपी असलम खान ने कहा कि जब पुलिस ने संजय से संपर्क साधने की कोशिश की तो उसका फोन स्विच ऑफ पाया गया। महेंद्र पार्क के एसएचओ वीरेंद्र कादयान के नेतृत्व में टीम संजय की पैथ लैब में गई तो वहां की स्थिति खराब पाई। पुलिस ने जब मौके पर मौजूद युवती से टेस्टिंग मशीनों के बारे में पूछा तो वह कुछ बता न सकी और कहा कि वह 4 दिन पहले से ही यहां नौकरी कर रही है। कुछ मिनटों के बाद ही अजय लैब में आया। वह भी मशीनों के बारे में सही से कुछ बता नहीं पाया और थोड़ी देर की पूछताछ में ही उसने पुलिस को फर्जी लैब का सच बता दिया।


comments