बलात्कार के बाद लड़की को जिंदा जलाने वाले 14 गिरफ्तार

By: Dilip Kumar
5/5/2018 7:07:43 PM
नई दिल्ली

झारखंड को झकझोर देने वाले चतरा के इटखोरी में नाबालिग से बलात्कार के बाद उसे जिंदा जला देने के मामले में पुलिस ने गांव की मुखिया तिलेश्वरी देवी व पंचायत समिति सदस्य रंजय रजक समेत 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इटखोरी थाना में सभी अभियुक्तों पर पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. मामले की जांच के लिए इटखोरी प्रखंड के राजा केंदुआ गांव पहुंचे बोकारो प्रक्षेत्र के डीआइजी शंभु ठाकुर ने यह जानकारी दी. कहा कि मुख्य अभियुक्त धनु भुइयां समेत 4 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है. मुखिया और पंचायत समिति पर कानून विरोधी फरमान सुनाने और साक्ष्य छुपाने का आरोप लगा. उधर, मुखिया तिलेश्वरी देवी ने स्थानीय पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये हैं. मुखिया ने कहा है कि पंचायत से पहले स्थानीय पुलिस को जानकारी दी गयी थी. पुलिस के कहने पर ही पंचायत ने अपना फैसला सुनाया.

आइजी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जघन्य व हृदयविदारक घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को बख्शा नहीं जायेगा. जल्द ही फरार अभियुक्तों को भी सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को डरने की जरूरत नहीं है. उनकी सुरक्षा में गांव में पुलिस पदाधिकारी व जवान तैनात रहेंगे.

रेप एंड मर्डर केस की जांच के लिए तमाम बड़े अधिकारी शनिवार को इटखोरी पहुंचे थे. चतरा के उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह के अलावा डीआइजी भी राजाकेंदुआ गांव पहुंचे. यहां एक नाबालिग से बलात्कार करने वालों ने उसके घर में घुसकर उसे जिंदा जला दिया था. उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया. साथ ही कहा कि उन्हें न्याय मिलेगा. शुक्रवार को हुई इस वीभत्स वारदात के बाद रात भर पुलिस ने गांव में कैंप किया.

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इसकी भर्त्सना की थी. साथ ही दोषी लोगों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिये थे. मुख्यमंत्री के आदेश के बाद प्रशासन ने एसआइटी का गठन कर आरोपियों की तेजी से तलाश शुरू की. गांव की मुखिया तिलेश्वरी देवी सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. चतरा के डीडीसी अनवर हुसैन ने बताया कि पीड़िता के परिवार को तत्काल एक लाख रुपये की सहायता राशि दी गयी है.

आरोप है कि आरोपी परिवार ने पीड़िता के परिजनों को पंचायत के माध्यम से 50 हजार रुपये देकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं माने, तो आरोपियों ने किशोरी के पिता को भरी पंचायत में पीटा और फिर पीड़िता के घर में घुसकर उसे जिंदा जला दिया. आरोपी परिवार गांव से फरार है.


comments