ऐश्वर्या के साथ शादी के बंधन में बंधे तेजप्रताप, नीतीश ने भी दिया आशीर्वाद

By: Dilip Kumar
5/13/2018 1:49:58 AM
नई दिल्ली

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव और राजद विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या परिणय सूत्र में बंध गए हैं। वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में सजे स्टेज पर तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या ने एक दूसरे को वरमाला पहनाया। दोनों की शादी रेवती नक्षत्र और कुंभ लग्न में होगी।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पौत्री ऐश्वर्य राय की शादी के शुभ मौके पर आशीर्वाद देने कई सियासी हस्तियां पटना पहुंचीं हैं। इस दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी शादी में शामिल होकर तेज प्रताप और एश्वर्या को आशीर्वाद दिया। शादी को लेकर राबड़ी देवी के आवास के मुख्य द्वार पर सुबह से ही शहनाई बजती रही। वहीं, घर के अंदर झारखंड से आये आदिवासी समाज के कलाकारों ने नगाडे़ की थाप पर देर तक नृत्य किया।

राजनीतिक परिवार की इस शादी में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10, सर्कुलर रोड के आवास पर सुबह से ही राजनेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। उन्होंने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और विधायक तेज प्रताप यादव को आशीर्वाद दिया और उनके सुखद भविष्य की कामना की। इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजीत सिंह, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव, उनकी पत्नी पूर्व सांसद डिंपल यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद सिंह यादव, हथुआ महाराज, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी सहित अन्य प्रमुख लोग थे। अखिलेश सिंह यादव ने कहा कि उनकी दुआएं हैं कि तेज प्रताप फलें-फूलें, आगे बढ़ें।

सिने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा भी पहुंचे। कहा कि वह डंके की चोट पर अपने पारिवारिक मित्र लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव, प्रफ्फुल पटेल सहित अन्य नेता भी वहां पहुंचे। कांग्रेस नेता पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, सदानंद सिंह, कौकब कादरी ने भी तेजप्रताप को आशीष दिया। दिग्विजय सिंह ने कहा कि ऐसे समय में जब लालू परिवार को परेशान किया जा रहा है, यह खुशी की घड़ी आयी है।

तेजप्रताप की बारात में शामिल होने के लिए पहुंची पूर्व कांग्रेस विधान पार्षद और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की समधिन ज्योति कुमारी ने आवास के द्वारा पर डांस भी किया और खुशी जतायी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तेजप्रताप की शादी को लेकर शुभकामनाएं दी। उनके प्रतिनिधि विवाह में शामिल हुए।


comments