अगले 4 वर्षों में आएगा फ्लिपकार्ट का IPO

By: Dilip Kumar
5/13/2018 2:20:33 AM
नई दिल्ली

वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट की डील के बाद अमेरिका की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी अब नए प्लान पर काम कर रही है. वॉलमार्ट इंक ने शनिवार को यूएस रेग्युलेटर में की गई फाइलिंग में कहा कि चार साल के अंदर फ्लिपकार्ट का आईपीओ मार्केट में आ सकता है. ऐसा हुआ तो फ्लिपकार्ट स्टॉक मार्केट में लिस्टेड हो सकती है. आपको बता दें कि बुधवार को अमेरिका की सबसे बड़ी रिटेल कंपनी ने फ्लिपकार्ट के 77 प्रतिशत शेयर को 16 अरब डॉलर में खरीदने का ऐलान किया है.

वॉलमार्ट ने यूएस सिक्युरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को दी गई जानकारी में कहा कि फ्लिपकार्ट सौदा होने के चार साल के अंदर फ्लिपकार्ट का बाजार में आईपीओ लाने की जरूरत पड़ सकती है. इस दौरान यह भी कहा गया कि वॉलमार्ट की तरफ से भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी में किए गए निवेश की तुलना में कम वेल्युएशन पर आईपीओ नहीं लाया जाना चाहिए. दोनों कंपनियों के सौदे के समय फ्लिपकार्ट की कीमत 21 अरब डॉलर आंकी गई थी.

वॉलमार्ट की तरफ से बताया गया कि डील फाइनल होने के बाद कंपनी के शेयरधारकों में को-फाउंडर बिन्नी बंसल, चीन की टेन्सेंट होल्डिंग्स, यूएस हेज फंड टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट और माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प शामिल हैं. हालांकि अभी वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट की डील को एंटी ट्रस्ट रेग्युलेटर से मंजूरी मिलने का इंतजार है. जल्द ही इस डील को मंजूरी मिलने की उम्मीद की जा रही है.

 


comments