भोजपुरी फिल्मों की टॉप-11  एक्ट्रेस से मिलिए

By: Dilip Kumar
5/15/2018 5:18:49 PM
नई दिल्ली

हिंदी फिल्मों की तरह अब भोजपुरी फिल्मों को भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं, इसका सबूत  इंटरनेट है. आए दिन इंटरनेट पर भोजपुरी फिल्में और गाने वायरल हो रहे हैं. वैसे तो लोग भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह, खेसारीलाल यादव, दिनेशलाल यादव 'निरहुआ' और अरविंद अकेला कल्लू के बारे में बहुत कुछ जानते होंगे, लेकिन आज हम आपको भोजपुरी फिल्मों की उन टॉप 5 एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो किसी बॉलीवुड अभिनेत्रियों से कम नहीं हैं.

आम्रपाली दुबे- भोजपुरी की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में जिनका नाम लिया जाता, वह आम्रपाली दूबे हैं. जी हां, आम्रपाली दुबे भोजपुरी जगत की टॉप हिरोइनों में से एक हैं. साथ ही यह हर साल एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों के लिए भी जानी जाती हैं. भोजपुरी दुनिया में आने से पहले ये एक सफल टीवी एक्ट्रेस भी रह चुकी हैं. 'यूट्यूब क्वीन' के नाम से मशहूर आम्रपाली की सुपरहिट फिल्म 'निरहुआ रिक्‍शावाला 2' ने एक नया रिकॉर्ड ही बना डाला था। बताया जाता है कि इसे यूट्यूब पर 5 करोड़ से ज्‍यादा व्यू मिल चुका है। ऐसे निरहुआ के साथ उनकी कैमिस्ट्री उनके फैन्स को खासी भाती है। हालांकि अपनी डेब्यू फिल्म के बाद से आम्रपाली का वजन थोड़ा बढ़ने लगा था, मगर फिर भी दर्शकों में उनकी पॉप्युलैरिटी में कोई कमी नहीं आई। उन्होंने अपने बढ़े वजन को अब काफी हद तक कंट्रोल कर लिया है। जिसके बाद भोजीवुड में कटरीना कैफ का तमगा हासिल कर लिया है।

amrapali dubey hot image के लिए इमेज परिणाम

पूनम दुबे- भोजपुरी फिल्मों में पूनम दुबे का नाम भी काफी लोकप्रिय है. पूनम अब तक भोजपुरी में 12 फिल्में कर चुकी हैं और अभी उनकी 6 से 7 फिल्में आनी वाली हैं. मॉडलिंग से एक्टिंग की तरफ बढ़ने वाली पूनम दुबे अपनी एक्टिंग और डांस को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर चर्चा में रहती ही हैं. हाल ही पूनम ने सोशल मीडिया में अपने कुछ नए फोटो शेयर किए हैं, जिन्हें देखकर उनके फैन्स को लग रहा है पूनम जीरो फिगर की ओर बढ़ रही हैं. बात दें कि पूनम दुबे भोजपुरी की वो एक्‍ट्रेस हैं जो फिल्मों और प्रिंट शूट में समान रूप से व्यस्त है. खूबसूरत फिगर के चलते प्रिंट शूट में उनकी काफी डिमांड है. जहां तक फिल्मों की बात है तो पूनम की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देने वाली हैं. इनमें 'रंगीला', 'मिशन बनारस', 'लूटेरे' जैसी फिल्‍में शामिल हैं. पूनम ने बताया कि एक एक्‍ट्रेस के लिए न सिर्फ एक्टिंग जरूरी है, बल्कि किरदार के अनुसार खुद को और अपने शरीर को ढालना भी जरूरी है. यह पूछे जाने पर की क्या उनका जीरो फिगर उनकी किसी फिल्म की डिमांड है ? पूनम ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि मॉडलिंग में शारीरिक बनावट काफी मायने रखता है.

poonam dubey hot image के लिए इमेज परिणाम

रानी चटर्जी- भोजपुरी क्‍वीन रानी चटर्जी का सिनेमाई करियर 14 साल की उम्र में ही शुरू हो गया था. उनकी पहली फिल्‍म ‘ससुरा बड़ा पइसा वाला’ के नाम कमाई के कई रिकॉर्ड हैं. रानी अब तक 200 से ज्‍यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वह हर साल चार-पांच फिल्मों में काम करती हैं. रानी चटर्जी भोजपुरी के बाद अब बहुत ही जल्द पंजाबी फिल्‍म में भी नजर आने वाली हैं. भोजपुरी फिल्मों में अपनी हॉट एंड बोल्ड अंदाज से दर्शकों का दिल जीतने वाली रानी चटर्जी एक फिल्म के एवज में 5-8 लाख रुपये लेती हैं.

rani chatterjee hot image के लिए इमेज परिणाम

अक्षरा सिंह- भोजपुरी जगत के आइकन क्वीन अक्षरा सिंह ने साल 2011 में भोजपुरी फिल्म ‘प्राण जाई पर वचन न जाई’ के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. अक्षरा ने भोजपुरी एल्बम 'दिल बोले बम बम बम' के कुछ गानों में अपनी आवाज भी दी है. पवन सिंह के साथ अक्षरा की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है.  अक्षरा भोजपुरी सिनेमा की शानदार डांसरों में गिनी जाती हैं, इनकी फिल्मों में एक डांस नंबर की उम्मीद दर्शक जरूर करते हैं। यह एक फिल्म के एवज में 2-3 लाख चार्ज करती हैं।

akshra singh hot image के लिए इमेज परिणाम

काजल राघवानी- इस साल 'सीने भोजपुरी अवॉर्ड' में बेस्ट एक्ट्रेस का खिलाब जीत चुकीं काजल राघवानी ने 16 साल की उम्र में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. 16 साल की उम्र में काजल को गुजराती फिल्म में काम करने का ऑफर मिला था. अपनी पहली ही फिल्म से काजल लोकप्रिय हो गई थीं. उन्होंने कुल 25 से अधिक गुजराती फिल्मों में काम किया है. काजल ने 2013 में भोजपुरी फिल्म 'रिहाई' से डेब्यू किया था. काजल मूल रूप से बिहार की हैं.

kajal raghwani hot image के लिए इमेज परिणाम

मोनालिया: मोनालिसा: मोनालिसाके नाम से हर कोई वाकिफ होगा। वह बिग बॉस में भी नजर आ चुकीं हैं। भोजपुरी सिनेमा की खूबसूरत अदाकाराओं में गिनी जाने वाली मोनालिसा एक फिल्म के लिए करीब 5 से 7 लाख चार्ज करती हैं।

monalia hot के लिए इमेज परिणाम

प्रियंका पंडित: प्रियंका पंडित को भोजपुरी फिल्मों की प्रियंका चोपड़ा भी कहा जाता है, यह एक फिल्म में काम करने के लिए 4-5 लाख मेहनताना लेती  हैं।

priyanka pandey hot के लिए इमेज परिणाम

पाखी हेगड़े: पाखी हेगड़े अपनी एक्टिंग का जलवा केवल भोजपुरी फिल्मों में ही नहीं बिखेरती हैं, बल्कि वह कन्नड़ और मराठी फिल्मों में भी अभिनय करती हैं। वह एक फिल्म के लिए 2-4 लाख रुपये लेती हैं। साल 2010 से लेकर 2014 तक पाखी और दिनेश लाल यादव ने कई बड़ी हिट्स दी।

pakhi hegde hot के लिए इमेज परिणाम

रिंकू घोष: रिंकू घोष की गिनती भोजपुरी सिनेमा की सफल अभिनेत्रियों में होती है। इतनी ही नहीं वह अजय देवगन की फिल्म हिम्मतवाला में आइटम नंबर भी कर चुकी हैैं। वह एक फिल्म के लिए 2-3 लाख रुपये लेती हैं।

rinku ghosh hot के लिए इमेज परिणाम

अंजना सिंह: अंजना सिंह एक फिल्म में काम करने के एवज में 2.5 से 3 लाख रुपये लेती हैं।

anjana singh hot image के लिए इमेज परिणाम

सीमा सिंह: भोजपुरी फिल्मों में सीमा सिंह के आइटम डांस से काफी लोग दीवाने हैं। वह कमाई के मामले में 10वें पायदान पर आती हैं। वह एक फिल्म के लिए 1-1.5 लाख रुपये लेती हैं।

seema singh hot image के लिए इमेज परिणाम

 

 


comments