'एक हत्या का आरोपी देश की राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष है'

By: Dilip Kumar
5/17/2018 1:05:02 PM
नई दिल्ली

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर राजधानी रायपुर पहुंचे। यहां पर एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी और अमित शाह पर जमकर निशाना साधा। रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित जन स्वराज सम्मेनलन में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, देश में एक डर का माहौल बना दिया गया हमें डराया धमकाया जा रह है। यहीं नहीं उन्होंने अमित शाह पर बड़ा हमला बोला। राहुल ने कहा कि, एक हत्या का आरोपी देश की राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष है।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि, आरएसएस देश की हर संस्थान में अपना रास्ता बना रही है। ऐसा पाकिस्तान या तानाशाही में होता है। बीजेपी और आरएसएस नहीं चाहते कि इस देश की आवाज हो। आजकल प्रेस के लोग भी डरकर बोलते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि, आज संविधान पर हमला हो रहा है। कर्नाटक में एक तरफ विधायक हैं और दूसरी तरफ राज्यपाल। जेडीएस ने कहा है कि उनके विधायकों को 100 करोड़ रुपये के ऑफर्स दिए गए हैं।

वहीं उन्होंने किसानों की कर्ज माफी को लेकर भी बीजेपी को निशाने पर लिया। गांधी ने कहा कि, किसानों का कर्ज माफ नहीं होता लेकिन देश के 15 सबसे अमीर आदमियों का कर्ज माफ हो जाता है। अरुण जेटली जी कहते हैं कि किसान का कर्जा माफ करना हमारा काम नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि, बीजेपी के राज्‍य में महिलाओं और गरीबों को दबाया जा रहा है।

उनके मुताबिक महिलाओं का काम सिर्फ पुरुषों के लिए खाना बनाना है। इसलिए वो महिलाओं और गरीबों को दबा कर रखना चाहते हैं। बीजेपी के मुताबिक दलितों का काम सफाई करना है। बीजेपी नहीं चाहती कि गरीब लोग आवाज उठाए। राहुल गांधी ने कहा कि, हरियाणा में कहा गया कि अगर कोई 8वीं या 10वीं पास नहीं है तो वह पंचायत का चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। ये एमपी और एमएलए के पारे में क्यों नहीं कहा गया।


comments