मुंबई की प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीद बरकरार

By: Dilip Kumar
5/17/2018 2:27:27 PM
नई दिल्ली

वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल-11 के 50वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 3 रन से हरा दिया। 187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 183 रन ही बना सकी। केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 94 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए। इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 186 रन बनाए। कीरोन पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 50 रन की पारी खेली। मार्कस स्टोइनिस ने 4 विकेट लिए।

मुंबई की टीम 12 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। हारने के बाद पंजाब 12 अंक के साथ छठे स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को अपने आखिरी मैच जीतने होंगे। ओपनर क्रिस गेल और केएल राहुल ने पंजा के तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। क्रिस गेल को 18 रन पर मिशेल मैक्लेनाघन ने आउट किया। उसके बाद राहुल ने एरॉन फिंच के साथ 111 रन की साझेदारी की। फिंच हाफ सेंचुरी से चूक गए। उन्हें 46 रन पर बुमराह ने आउट किया।

मार्कस स्टोइनिस केवल 1 रन बना पाए। मुंबई की शुरुआत काफी तेज रही। लेकिन, चौथे ओवर की पहली गेंद पर एंड्रयू टाय ने 37 रन के स्कोर पर इविन लुईस को आउट कर दिया। उसके बाद छठे ओवर में उन्होंने 59 के स्कोर पर ईशान किशन और सूर्युकमार यादव को आउट कर दिया। लुईस ने 9, सूर्यकुमार ने 27 और किशन ने 20 रन बनाए। रोहित शर्मा 6 रन बनाकर अंकित राजूपत की गेंद पर आउट हुए।  पंजाब की टीम में युवराज सिंह और मनोज तिवारी की वापसी हुई। जबकि, मयंक अग्रवाल और करुण नायर को टीम से बाहर कर दिया। वहीं, मुंबई ने जेपी डुमिनी की जगह कीरोन पोलार्ड को टीम इलेवन में शामिल किया।


comments