मां पूर्णागिरी जा रहे श्रद्धालुओं को डंपर ने रौंदा, 11 की मौत

By: Dilip Kumar
5/18/2018 4:02:06 PM
नई दिल्ली

उत्‍तराखंड में शुक्रवार सुबह बड़ा ही दर्दनाक हादसा हो गया. उत्‍तराखंड के टनकपुर के बिचई क्षेत्र में शुक्रवार तड़के बेकाबू ट्रक ने पूर्णागिरी दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं के जत्‍थे को रौंद दिया. इस दर्दनाक हादसे में यूपी के 11 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 20 श्रद्धालु घायल हो गए. इसमें सात लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हादसे पर गहरा शोक प्रकट किया है.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह पांच बजे के आसपास यह दुखद हादसा हुआ. जब एक बेकाबू ट्रक ने श्रद्धालुओं के एक जत्थे को कुचल डाला. मरने वालों में अधिकांश लोग उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद के नवाबगंज इलाके के बुखारपुर गांव के रहने वाले थे. यह दुर्घटना उस समय हुई जब श्रद्धालु देवी मां का डोली लेकर पैदल जा रहे थे. पुलिस के मुताबिक इस दर्दनाक हादसे में मारे गए सभी लोगों की पहचान कर ली गई है और परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है. गंभीर रूप से घायल 7 लोगों की हालत चिंता जनक बनी हुई है. गंभीर रूप से घायलों का इलाज संयुक्त चिकित्सालय खटीमा में चल रहा है और शेष घायल लोगों का इलाज संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर में चल रहा है.

बुखारपुर गांव से माखनलाल अपने तीन बेटों के साथ पूर्णागिरी दर्शन के लिए जा रहे थे. लेकिन रास्‍ते में इतना बड़ा हादसा हो गया. हादसे में उनकी मौत के अलावा बड़े बेटे सोनू (18) और छोटे बेटे बाबू (12) की मौत हो गई. हादसे के बाद घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को श्री पूर्णागिरी(टनकपुर) के बिचई क्षेत्र में हुई दुर्घटना में मृतकों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है. मुख्यमंत्री ने सड़क हादसे में घायल हुए लोगों के समुचित उपचार के लिये जिलाधिकारी चम्पावत को निर्देश दिये हैं.

आपातकालीन परिचालन केन्द्र देहरादून से प्राप्त सूचना के अनुसार इस दुर्घटना में 11 लोगों की मृत्यु हुई है. 07 लोग गंभीर रूप से घायल हुये हैं और 13 लोग घायल हुये. गंभीर रूप से घायलों का इलाज संयुक्त चिकित्सालय खटीमा में चल रहा है और शेष घायल लोगों का इलाज संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर में चल रहा है.


comments