रमन सिंह का राहुल पर तंज, टीम का कोच ही खराब, तो कैसे जीतेगी टीम

By: Dilip Kumar
5/18/2018 4:08:59 PM
नई दिल्ली

छत्‍तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह की विकास यात्रा आज कोरबा पहुंची. कोरबा जिले के करतला गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुखिया ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं का बखान किया. वहीं राहुल गांधी के दो दिवसीय छत्‍तीसगढ़ दौरे पर कटाक्ष करते हुए रमन सिंह ने कहा कि आप कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने नहीं, छत्तीसगढ़ का विकास देखने आए हो. हम तो विकास कर रहे हैं लेकिन आप विकास ढूंढ रहे हैं.

राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए सीएम ने कहा जिसकी टीम हारती है, उस कोच को हटा दिया जाता है. आप दिल्ली हारे, असम, गुजरात, कर्नाटक हारे, आप कहीं नहीं बचे. वहीं रमन सिंह ने कांग्रेस को मंच से विकास के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस ने एक रुपये किलो चावल नहीं दिया. हमारी सरकार ने 1700 करोड़ रुपये बोनस बांटा, नमक और दाल बांटी गई. 14 प्रतिशत ब्याज दर से कर्ज अब शून्य फीसदी किया गया. तेंदू पत्ता खरीदी हमारी सरकार ने किया. पीएम मोदी ने गैस सिलेंडर मुफ्त में बंटवाए. इसके अलावा मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि 22 राज्यों में बीजेपी की सरकार बन रही है और देश से कांग्रेस का सफाया हो रहा है. 15 साल से कांग्रेस इसलिए सत्ता से बाहर है, क्योँकि वो विकास के विरोधी हैं. हमारी सरकार विकास कर रही और कांग्रेस विकास ढूंढ रही है.

राहुल पर निशान साधते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि देश को आपातकाल की कोठरी में डालने वाले प्रजातंत्र की हत्या करने वाले 3000 निर्दोष सि‍खों के खून से हाथ रंगे हो वे प्रजातंत्र की हत्या की दुहाई दे रहे हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मुंह से ये बात अच्छी नहीं लगती. राज्यपाल ने संवैधानिक प्रक्रिया के तहत कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी को बुलाया है. कांग्रेस को इंतजार करना था, फ्लोर में जिसका बहुमत होगा साबित हो जाएगा.

छत्‍तीसगढ़ की जनता को राहुल प्रशिक्षण देने आए है और आधा स्टेडियम खाली था. जो अपने गढ़ उत्तर प्रदेश के चुनाव में प्रशिक्षण देते हुए हार चुके हैं, जिसकी दिल्ली में एक सीट नहीं बची. राहुल के नेतृत्व में 23 राज्य में कांग्रेस की सरकार चली गई. जिसके नेतृत्व में सबसे कम लोक सभा सांसद है, ऐसा व्यक्ति प्रशिक्षण दे रहा है.


comments