दिल्ली ने चेन्नई को 34 रन से हराया

By: Dilip Kumar
5/19/2018 1:07:02 PM
नई दिल्ली

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए मौजूदा आईपीएल सीजन के 52वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने चेन्नै सुपर किंग्स पर 34 रनों की शानदार जीत हासिल की। हालांकि दिल्ली की टीम प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। जवाब में चेन्नै की टीम 6 विकेट पर 128 रन ही बना सकी। चेन्नै की तरफ से रविंद्र जडेजा 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

जीत के लिए 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नै को पहला झटका 7वें ओवर में तब लगा जब शेन वॉटसन 14 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट के हाथों कैच आउट हो गए। 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर हर्षल पटेल की गेंद पर अंबाती रायुडू के रूप में चेन्नै को दूसरा झटका लगा। रायुडू ने 29 गेंदों में 50 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने 4 चौके और इतने ही छक्के लगाए। इस सीजन में रायुडू का यह तीसरा अर्धशतक था। इसके अलावा इस सीजन में वह एक शतक भी लगा चुके हैं।

सुरेश रैना के रूप में चेन्नै का तीसरा विकेट गिरा। उन्हें लमिचाने ने शंकर के हाथों कैच कराया। रैना ने 15 रन बनाए और 18 गेंदों का सामना किया। जल्द ही सीएसके को चौथा झटका लगा। अमित मिश्रा ने बिलिंग्स को अभिषेक शर्मा की गेंद पर कैच कराया। बिलिंग्स ने 5 गेंदों में एक रन बनाए। धोनी के रूप में चेन्नै को पांचवां झटका लगा। कप्तान धोनी ने 23 गेंदों में 17 रन बनाए। उन्हें बोल्ट ने अय्यर के हाथों कैच कराया। धोनी के आउट होने के कुछ ही देर बाद ड्वेन ब्रावो भी पविलियन लौट गए। उन्होंने 2 गेंदों का सामना कर 1 रन बनाया। ब्रावो का विकेट भी बोल्ट को मिला। शंकर ने उनका कैच लपका। इससे पहले दिल्ली ने ऋषभ पंत (38), वी शंकर और हर्षल पटेल के नाबाद 36-36 रनों की पारी की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए।

दिल्ली की तरफ से श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ ओपनिंग के लिए उतरे, लेकिन शॉ 17 रन बनाकर आउट हो गए। पारी के चौथे ओवर में दीपक चाहर ने पृथ्वी शॉ (17) को शार्दुल ठाकुर के हाथ कैच आउट कराया। इससे पिछले ओवर में शार्दुल ने ही शॉ का एक कैच छोड़ दिया था, लेकिन दूसरे मौके पर उन्होंने यह गलती दोहराई नहीं और पृथ्वी की पारी यहीं खत्म कर दी।

 


comments