'भाजपा का घमंड चूर हुआ, सीख लें इससे'

By: Dilip Kumar
5/19/2018 5:23:00 PM
नई दिल्ली

राहुल गांधी ने आरएसएस पर भी साधा निशाना, कहा - आरएसएस देश के सभी संस्थानों पर हमला कर रही है. येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ता की भूखी भारतीय जनता पार्टी को जनता ने सीख दी है. वे खुद को हर संस्थान से सर्वोपरि मानने लगे हैं, लेकिन ज्यादा घमंड अच्छा नहीं होता, यह जनता ने उन्हें बता दिया है.

कर्नाटक चुनाव के बाद पीएम की सहमति से जिस प्रकार प्रदेश में विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश की गयी वह शर्मनाक है, लेकिन जनता की इच्छा सबसे ऊपर है और आज यह बात साबित हुई है. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को भ्रष्ट बताते हुए कहा कि वे खुद को देश के संस्थानों से ऊपर समझते हैं जबकि यह सच नहीं है.

राहुल ने विपक्ष की एकता की बात कही और कहा कि हमसब मिलकर भाजपा को हरायेंगे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद यह लोकतंत्र की जीत है और शीर्ष कानून की जीत है. भाजपा ने विश्वासमत पाने के लिए जिस तरह सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया वह निंदनीय है. राज्यपाल ने यह जानते हुए कि येदियुरप्पा के पास बहुमत नहीं है, उन्हें असंवैधानिक तरीके से सरकार बनाने का न्यौता दिया.


comments