21 मई को कर्नाटक के सीएम पद की शपथ लेंगे कुमारस्‍वामी

By: Dilip Kumar
5/19/2018 7:55:20 PM
नई दिल्ली

कर्नाटक से सीएम बीएस येदियुरप्‍पा की विदाई के बाद जेडीएस नेता एचडी कुमारस्‍वामी सोमवार (21 मई) को शपथ लेंगे. येदियुरप्‍पा ने शक्ति परीक्षण की नौबत आने से पहले ही दो दिन तक पद पर बने रहने के बाद शनिवार को इस्‍तीफा दे दिया. अब कुमारस्‍वामी कांग्रेस के 78 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाएंगे. वह दो सीटों से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं. वह अब एक सीट छोड़ेंगे. उनके साथ 36 और विधायक हैं.

कांग्रेस ने चुनाव के नतीजे आने के बाद ही अपनी हार स्‍वीकार कर ली थी और जेडीएस को सरकार बनाने के लिए संपर्क किया था. इसके बाद ही चुनाव बाद गठबंधन बन गया. दोनों दल कुमारस्‍वामी को सीएम पद देने पर भी राजी हैं. तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने कुमारस्‍वामी को कर्नाटक में सत्‍ता परिवर्तन के लिए बधाई दी. कुमारस्‍वामी ने ट्वीट पर ममता को सोमवार को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्‍योता दिया. जेडीएस नेता एचडी कुमारस्‍वामी शनिवार शाम को कर्नाटक के गवर्नर वजूभाई वाला से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया.

इससे पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि मुझे खुशी है कि विपक्ष ने कर्नाटक में जारी सियासी उठापटक के खिलाफ एकसाथ खड़े होकर बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्‍होंने कहा कि विपक्ष्‍ा आगे भी बीजेपी को हराने के लिए एकजुट रहेगा. उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी को भ्रष्‍टाचार कहा था. राहुल ने कहा कि वह यही विचारधारा पूरे देश में फैला रहे हैं. राहुल की इस प्रतिक्रिया पर बीजेपी ने पलटवार किया था.


comments