कर्नाटक : शपथ ग्रहण में शामिल होंगे राहुल-सोनिया

By: Dilip Kumar
5/22/2018 2:52:33 PM
नई दिल्ली

कर्नाटक में बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे जदएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और उनको शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया। मुलाकात के बाद कुमारस्वामी ने कहा कि सोनिया और राहुल ने न्यौता स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि उनके दोनों दलों के कई विधायक बतौर मंत्री शपथ लेंगे, हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि उप मुख्यमंत्री को लेकर उनकी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से उनकी क्या बातचीत हुई।

Image result for kumarswami sonia rahul

जेडीएस नेता ने यह कहा कि मंगलवार को बेंगलुरू में दोनों दलों के नेताओं की एक बैठक होगी जिसमें दूसरे मुददों पर फैसला होगा। सोनिया और राहुल के साथ उनकी मुलाकात करीब आधे घण्टे तक चली। मुलाकात के दौरान जेडीएस के दानिश अली और कांग्रेस के केसी वेनुगोपाल भी मौजूद थे। कुमारस्वामी शाम करीब पांच बजे दिल्ली पहुंचे हैं। दिल्ली पहुंचने के बाद उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती से भी मुलाकात की।

Image result for kumarswami sonia rahul

दिल्ली निकलने से पहले कुमारस्वामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, 'मैं नई दिल्ली जा रहा हूं, मैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मुलाकात करूंगा। उनके साथ चर्चा के निष्कर्ष के आधार पर इस पर निर्णय किया जाएगा कि कांग्रेस और जेडीएस विधायकों में से कितने मंत्री बनेंगे।'


comments