मानवाधिकार सुरक्षा संघ का 9 वां स्थापना दिवस (भारत रत्न सम्मान समारोह)

By: Dilip Kumar
2/16/2018 7:38:58 PM
नई दिल्ली

 लखनऊ शहर के गन्ना संस्थान आडोटोरियम के डालीबाग में मानवाधिकार सुरक्षा संघ का 15 फरवरी 2018 (गुरूवार) को 9 वां स्थापना दिवस (भारत रत्न सम्मान समारोह) बड़े ही हर्सउल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  सूर्य कुमार शुक्ला जी (डीजी,उत्तर प्रदेश सरकार) ने समारोह का दीप प्रजोलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। देश के विभिन राज्यों से काफी संख्या में लोगो ने आकर कार्यक्रम का मान बढया। इस कार्यक्रम के जरीये से युवाओं को अपने अधिकारों को जानने और दूसरो की मदद करने के लिए जागरूक किया ।

मानवाधिकार सुरक्षा संघ के आदरणीय आचार्य आन्नद पण्डित जी ने (संस्थापक) ने इस संस्थान की शुरूआत 9 वर्ष पूर्व की थी। आचार्य जी के कथित प्रयासों से मानव कल्याण के हित में कार्य कर रहे है। यह संस्थान उन लोगों के उत्थान के लिए हमेशा तत्पर है जो कुछ करने की हिम्मत और भावना रखते है। जो जरूरत मंद लोगो की मदद करने में आगे आते है। मानवाधिकार सुरक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पा. पंकज शर्मा जी ने कहा कि महिलाओं का सम्मान और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रत्येक नागरिक को लेनी होगी।

देश में हो रही महिलाओं पर अत्याचार ,घरेलू हिंसा, तस्करी जैसी अपराध को रोकने के लिए मानवाधिकार सदैव तटपर रहेगा। स्थापना दिवस के कार्यक्रम में डा. राम सिंगार दूबे (सतीश विश्वविद्यालय के डारेक्टर, अहसान रिजवी (नाट्य कलाकार), पा. पंकज शर्मा (राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश), राकेश अवस्थी (युव प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश), जितेन्द्र कोहली (अध्यक्ष उत्तर प्रदेश), डॉ.सुरेन्द्र जीत (मण्डल अध्यक्ष लखनऊ) श्रीमति लीला तिवारी (अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ मध्य प्रदेश), धनराज धनोवा (अध्यक्ष कर्नाटका ), रवि कुमार गुप्ता (अध्यक्ष उत्तराखण्ड), एवंम अनेको कार्याक्ताओं सम्मान नवाजा गया ।


comments