सच्ची कहानी' पर आधारित 'अय्यारी'

By: Dilip Kumar
2/16/2018 9:02:28 PM
नई दिल्ली

 निर्देशक नीरज पांडे बॉलीवुड में कई अच्छी दे चुके हैं। स्पेशल 26, वेडनेसडे और बेबी जैसी फिल्में बना चुके नवीज अकसर लीक से हटकर फिल्में बनाते हैं। और इन सब के बाद वे एक बार फिर एक अलग फिल्म के साथ सिनेमाघरों में नजर आएंगे। फिल्म 'अय्यारी' सिनेमाघरों में आज रिलीज हो चुकी है। फिल्म अय्यारी यानी रूप बदलने की कला की बात करती है। लेकिन जिन कलाकारों की जिंदगी पर यह आधारित है, वे डरे हुए अय्यार लगते हैं। इस फ़िल्म को रिलीज करने से पहले आर्मी अधिकारियों को दिखाया गया था क्योंकि इसमें आर्मी में मौजूद भ्रष्टाचार की बात की गई थी। इसमें मोनज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा दोनों इंडियन आर्मी के लिए काम करते नजर आएंगे। फिल्म में उनका साथ निभा रही हैं रकुल प्रीत। अय्यारी की कहानी दूसरी फिल्मों से काफी अलग है।

सेना की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा को सेना और देश के साथ गद्दारी करते हुए दिखाया गया है। सेना में एक आदमी की गद्दारी के कारण पूरी टीम को ही गद्दार घोषित कर दिया जाता है। इस घटना के बाद सिद्धार्थ देश छोड़कर भागने की फिराक में होते हैं और मनोज उनका पीछा करते हैं। अगर कुल मिलाकर देखा जाए तो फिल्म में नीरज पांडे का उद्देश्य कुछ साफ समझ में नहीं आया है। फिल्म में जब-जब नसीरुद्दीन शाह की एंट्री होती है, तब फिल्म में रोमांच बढ़ता है। फिल्म में कई ट्वीस्ट हैं जिसकी वजह से दर्शकों का रोमांच बढ़ना चाहिए, लेकिन फिल्म के दौरान ऐसा हो नहीं पाता।

सिद्धार्थ के किरदार को सबसे ज़्यादा स्क्रीन टाइम मिला है पर इस टाइम की उपयोगिता वह साबित नहीं कर पाए हैं। राकुलप्रीत सिंह एक हैकर बनी हैं, पर उनकी हैकिंग की काबिलियत सिर्फ हीरो सिद्धार्थ को प्रभावित करती है।देशभक्ति पर आधारित होने के कारण फिल्म को पहले 26 जनवरी को रिलीज किया जाना था। लेकिन पद्मावत की रिलीज अनाउंस होने के बाद फिल्म की डेट को 9 फरवरी कर दिया गया। पैडमैन और अय्यारी की रिलीज डेट एक ही दिन थी, इसलिए फिल्म की रिलीज डेट को 16 फरवरी कर दिया गया। लेकिन सुनने में आया था कि फिल्म में से कुछ कॉन्टेंट हटाने के चलते फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाया गया था। अय्यारी की टक्कर अक्षय की फिल्म पैडमैन से है, जो कि पिछले हफ्ते ही रिलीज हुई है और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रही है।


comments