सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 6 जवान घायल

By: Dilip Kumar
2/18/2018 4:02:37 PM
नई दिल्ली

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में 6 जवान घायल हो गए हैं। मुठभेड़ भेज्जी थाना में हो रही है। इस दौरान दोनों से लगातार फायरिंग की जा रही है। दरअसल भेज्जी थाना के अंतर्गत नक्सलियों ने पहले आगजनी की और फिर हिंसा को अंजाम दिया। इस नक्सल हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मृत व्यक्ति सड़क ठेकेदार का मुंशी बताया जा रहा है। बता दें कि भेज्जी से चिंतागुफा मार्ग पर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है यह घटना वहीं की है।

घटनास्थल पर कोबरा जीआरजी और सीआरपीएफ के जवानों से नक्सलियों का मुठभेड़ जारी है। स्थानीय लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को भी नक्सली ने बंधक बना लिया है। हालांकि इस घटना की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

बता दें 16 फरवरी को छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों से मुठभेड़ में एक महिला सहित दो वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया था। पुलिस ने नक्सलियों के शव भी बरामद किए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक सुकमा के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के टोकनपल्ली में मुठभेड़ हुई थी जिसमें डीआरजी और एसटीएफ के जवानों ने एक महिला और एक पुरुष नक्सली को ढेर कर दिया था। मारे गए नक्सलियों के पास से हथियार व नक्सल समाग्री भी बरामद किया गया था।


comments