सदर बाजार में चला अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

By: Dilip Kumar
6/13/2018 6:11:40 PM
नई दिल्ली

गुरूग्राम@13 जून। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा शहर के प्राचीनतम सदर बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया। अभियान के दौरान इनफोर्समैंट टीमों ने विभिन्न दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के बाहर सामान रखकर किए गए अतिक्रमण के साथ ही रेहड़ी-पटरी, साइनेज बोर्ड आदि को हटाया। इसके साथ ही अतिक्रमण करने वालों को स्पष्ट चेतावनी दी गई कि वे जनहित के मद्देनजर अतिक्रमण ना करें क्योंकि नगर निगम अतिक्रमण को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगा।

सदर बाजार के अलावा, घसौला गांव, सफायर मॉल, स्कोटिश मॉल, सोहना रोड़, फाजिलपुर रोड़, वाटिका चौक सहित आसपास के क्षेत्रों में भी अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम की कार्रवाई जारी रही। कार्रवाई के दौरान अतिक्रमण करने वालों को खदेडऩे के साथ ही उनका सामान भी जब्त किया गया। टीमों ने इन क्षेत्रों से सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करवाया।

उल्लेखनीय है कि मेयर श्रीमती मधु आजाद की अध्यक्षता में आयोजित नगर निगम सदन की सामान्य बैठक में सदर बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने बारे निर्णय लिया गया था तथा निगमायुक्त यशपाल यादव द्वारा इस कार्य के लिए संयुक्त निगमायुक्त विवेक कालिया को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। श्री कालिया ने प्रथम चरण में बाजार के दुकानदारों एवं बाजार एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करके उन्हें स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए कहा था। इसके बाद मुनादी आदि के माध्यम से भी दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया।


comments