अजित डोभाल के बेटे शौर्य के सियासी आगाज़ की अटकलें

By: Dilip Kumar
6/19/2018 1:04:26 PM
नई दिल्ली

उत्तराखंड में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल के सियासी आगाज़ की अटकलें जोरों पर हैं. सूत्रों ने  बताया कि शौर्य पौड़ी गढ़वाल सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. डोभाल परिवार उत्तराखंड के गढ़वाल डिविजन स्थित पौड़ी जिले से ही ताल्लुक रखता है. पौड़ी गढ़वाल सीट फिलहाल पूर्व केंद्रीय मंत्री बीसी खंडूरी के पास है. हालांकि वह पार्टी नेतृत्व की तरफ से तय की गई 75 साल की उम्र सीमा पार कर चुके हैं. ऐसे में बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी खंडूरी को टिकट नहीं देने जा रही. राज्य में हुए हालिया विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी ऋतु खंडूरी ने अपने पिता के संसदीय क्षेत्र में पड़ने वाली विधानसभा सीट पर बीजेपी की टिकट से जीत दर्ज की थी.

अजित डोभाल के बेटे और इंडिया फाउंडेशन नाम से एक थिंक चैक चलाने वाले शौर्य डोभाल ने 'बुलंद उत्तराखंड' के बैनर तले सोमवार को देहरादून में 'बेमिसाल गढ़वाल' कैंपेन की शुरुआत की. इसे लेकर शौर्य ने कहा, "यह कैंपेन गढ़वाल के सर्वांगीण विकास पर केंद्रित है, जिसमें गढ़वाली संस्कृति के साथ-साथ कृषि, शिक्षा, रोजगार के नए अवसर, स्वास्थ्य, पर्यटन, खेल सहित कई दूसरे क्षेत्र शामिल हैं."
उन्होंने कहा कि इस मुहिम का मकसद स्वयंसेवी समूहों और कार्यकर्ताओं की मदद से इलाके की क्षमताओं का विकास और उसका लाभ लोगों तक पहुंचाना है.

अपनी इस मुहिम को जनांदोलन में बदलने की सपने संजौये शौर्य कहते हैं, "छात्रों के लिए करियर काउंसिलिंग, ग्रामीणों और खासकर महिलाओं के लिए मोबाइल क्लीनिक, किसानों के स्किल डेवलपमेंट सहित कई काम शुरू किए जा चुके हैं." इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पोखड़ी, कलजीखल, जखोली, दशोली और पोड़ी के विभिन्न ब्लॉक्स में कई मोबाइल क्लीनिक जोड़ी गई हैं. वहीं शौर्य डोभाल से जब बीजेपी की टिकट पर पौड़ी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलों को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कोई भी टिप्णणी करने से इनकार कर दिया.


comments