सरकार के मुख्य आर्थ‍िक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन का इस्तीफा

By: Dilip Kumar
6/20/2018 5:23:50 PM
नई दिल्ली

मुख्‍य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। इसके पीछे का कारण निजी बताया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने अपने ब्‍लॉग पोस्‍ट में इस बात की जानकारी दी। उनके इस पोस्‍ट का टाइटल ‘थैंक यू अरविंद’ है। जेटली ने अपने पोस्‍ट में बताया कि सुब्रमण्यन वापस अमेरिका लौट जाएंगे। 16 अक्टूबर 2014 को सुब्रमण्यन ने यह पदभार तीन साल के लिए संभाला था। उनका कार्यकाल खत्म होने पर मैं चाहता था कि वह आगे भी इस पद पर बने रहें। 2017 में उनके सेवा को एक साल और बढ़ा दिया गया।

उन्होंने लिखा कि इस दौरान उन्होंने बताया कि मैं पारिवारिक जिम्मेदारियों और मौजूदा पद को लेकर दुविधा में हूं। जेटली ने पोस्ट में यह भी लिखा कि इसका कोई विकल्प नहीं है, लेकिन वह अरविंद सुब्रमण्यन के फैसले से सहमत हैं।

जेटली ने अपने ब्लॉग में अरविंद की तारीफ करते हुए बताया है कि वित्त मंत्रालय, पीएमओ और सरकार के अन्य विभागों के साथ उनका संवाद काफी अहम था। यह औपचारिक होने के साथ ही अनौपचारिक स्तर पर भी होता था। अपने पोस्‍ट में जेटली ने उन्‍हें जन धन, आधार, मोबाइल को डाटाबेस के तौर पर उपलब्‍ध कराने का श्रेय दिया है। जेटली के इस पोस्‍ट पर प्रतिक्रिया देते हुए सुब्रमण्यन ने उन्‍हें धन्‍यवाद कहते हुए ट्वीट किया है। उन्‍होंने जेटली द्वारा कहे गए शब्‍दों के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया है।


comments