नीतीश कुमार ने हजरत मखदूम साहब के मजार पर चादरपोशी की

By: Dilip Kumar
6/20/2018 6:37:17 PM
नई दिल्ली

बिहारशरीफ के बड़ी दरगाह स्थित बाबा मखदूम साहब के आस्ताने पर लगने सालाना चिरागा मेला शुरू हो गया. पहले दिन सीएम नीतीश कुमार ने हजरत मखदूम साहब के मजार पर चादरपोशी की. चादरपोशी के बाद सीएम नीतीश कुमार ने सूबे की देश व सूबे की तरक्की अमन-चैन, खुशहाली एवं समृद्धि की दुआ की. चादरपोशी के बाद मुख्यमंत्री ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के द्वारा लगाये गये प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया. प्रदर्शनी में लगे सरकार की विभिन्न विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं का अवलोकन किया.

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की प्रदर्शनी में ही उन्होंने चार विद्यार्थियों को बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड प्रदान किया. चार विद्यार्थियों को कुशल युवा प्रोग्राम के प्रशिक्षण के उपरांत दिये जाने वाले प्रमाण पत्र भी प्रदान किया. मो इकबाल, अमजद इमाम, मो मोहतशीम, मो श्यान को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड तथा सीरत अली, राख्शनदा जफर, अमीर इकबाल एवं आयशा आफरीन को कुशल युवा प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया. मुख्यमंत्री ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की प्रदर्शनी की प्रशंसा की और कहा कि इस प्रदर्शनी में आकर लोग सरकार की योजनाओं एवं कार्यक्रमों के बारे में जानेंगे एवं उसका लाभ उठाये.

इसके बाद मुख्यमंत्री खानकाहा मोआजन्म भी गये. चादरपोशी के दौरान स्थानीय भाजपा विधायक डॉ. सुनील कुमार भी साथ थे. खास बात यह रही कि कई साल के बाद भाजपा विधायक सीएम नीतीश कुमार के साथ नजर आये. चादरपोशी के दौरान ग्रामीण विकास मंत्री सह संसदीय कार्य श्रवण कुमार, सांसद कौशलेंद्र कुमार, पीर साहब व अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे. मेला को लेकर प्रशासन के द्वारा व्यापक व्यवस्था की गयी है. बुनियादी सुविधाओं से लेकर हर गतिविधि पर नजर रखने के लिये सीसीटीवी भी लगाये गये है.


comments