बिहार बोर्ड के अध्यक्ष पर लगाया एक हजार करोड़ के घोटाले का आरोप

By: Dilip Kumar
6/20/2018 6:41:10 PM
नई दिल्ली

इंटरमीडिएट के रिजल्ट के बाद अब मैट्रिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिका के गायब होने पर बीएसईबी के कार्यप्रणाली जहां संदेह के घेरे में आ गया है. वहीं, बीजेपी एमएलसी नवल किशोर यादव ने आज बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर को लेकर बहुत बड़ी बात कही दी. एमएलसी ने बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर पर एक हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है. नवल किशोर ने कहा कि आनंद किशोर बच्चों को परेशान कर रहे हैं और खुद मुस्कुरा रहे हैं. वे बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. उन्हें जितनी भी सजा दी जाए वो कम है. उन्होंने बोर्ड की दुर्गति करवायी है, बच्चों की कॉपी आखिर कैसे चोरी हो जाती है.

कॉपी मूल्यांकन के बगैर ही रिजल्ट निकल जाता है.नवल किशोर ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने वसुधा केंद्र के नाम पर 45 करोड़ से अधिक रुपये ली थी, उसका क्या हुआ. आनंद किशोर गरीबों और किसानों के बच्चों को दिगभ्रमित कर रहे हैं. जब वसुधा केंद्र काम नहीं किया तो बच्चों को पैसा क्यों नहीं लौटाया गया. उसके बाद रिजल्ट के लिए दागदार कंपनी को टेंडर दिया, जो ठीक से कार्य भी नहीं किया और बीच में छोड़ कर भाग भी गया. एमएलसी ने कहा कि आनंद किशोर के कार्यकाल की सीबीआई जांच होनी चाहिये, उसके बाद सारा सच बाहर आ जायेगा. अभी जो ऑनलाइन फॉर्म भरने की बात कही जा रही है उसमें भी करोड़ो रुपये का व्यवसाय उनके इच्छा अनुसार हो रहा है.

वहीं, इससे पहले राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि गोपालगंज से मैट्रिक परीक्षा उत्तर पुस्तिका गायब मामला उजागर होने से बोर्ड के साथ-साथ बिहार की छवि भी खराब हुई है. मंत्री ने स्वीकार किया कि कॉपियां गायब होने से छात्रों के फिजिकल वेरीफिकेशन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं.


comments