अयोध्‍या में राम मंदिर बनेगा, कुछ दिन और धैर्य रखें संत: योगी आदित्‍यनाथ

By: Dilip Kumar
6/26/2018 12:50:13 PM
नई दिल्ली

महंत नृत्यगोपाल दास के जन्‍मदिन पर अयोध्‍या में आयोजित संत सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने पहुंचे उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संत समाज से अपील की है कि वे कुछ दिन तक धैर्य रखें, भगवान राम की कृपा होगी तो अयोध्‍या में राम मंदिर जरूर बनेगा। योगी ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि संवैधानिक दायरे के अंदर रहकर काम करना है इसलिए धैर्य जरूरी है।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का हल जरूर निकलेगा, संत समाज थोड़ा धैर्य रखे।

उन्होंने कहा, 'जो लोग राम जन्‍मभूमि आंदोलन का विरोध करते थे, उनके मुंह से मंदिर की बात निकल रही है। यह एक साजिश भी हो सकती है, इससे सतर्क रहने की जरूरत है।' इस दौरान सीएम योगी ने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि वे लोग आज राम मंदिर की बात कर रहे हैं जिन्‍होंने राम भक्‍तों पर गोली चलवाई। योगी ने सवाल किया कि पिछले 15 वर्षों में कितने मुख्‍यमंत्री अयोध्‍या आए। उन्होंने दो टूक कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने अयोध्‍या के विकास के लिए कोई काम नहीं किया लेकिन उनकी सरकार भगवान राम की जन्‍मभूमि के विकास के लिए कोई कसर नहीं रखेगी। योगी ने कहा कि अयोध्‍या में पिछली सरकार ने राम लीला बंद करा दी थी लेकिन उनकी सरकार ने इसे फिर से शुरू कराया है।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि अयोध्‍या के विकास के लिए एक समग्र खाका तैयार किया गया है। अयोध्‍या से बिजली के नंगे तारों को हटाया जाएगा। अयोध्‍या में राम मंदिर पर चर्चा होनी चाहिए। उनकी सरकार चाहती है कि सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर पर जल्‍द सुनवाई हो लेकिन कांग्रेस ने राम मंदिर की सुनवाई को टालने के लिए कहा है। यही लोग यह भी पूछते हैं कि मंदिर क्‍यों नहीं बन रहा है।


comments