सारण से चुनाव लड़ना चाहती है लालू की बहू ऐश्वर्या राय !

By: Dilip Kumar
7/4/2018 7:33:08 PM
नई दिल्ली

बिहार में आरजेडी के 22वें स्थापना दिवस को लेकर काफी चर्चाएं हो रही है और सियासत भी गरम हो रही है. एक ओर स्थापना दिवस के अवसर पर लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव का नाम आमंत्रण पत्र में नहीं होने से आरजेडी में चर्चा का विषय बना हुआ है. तो वहीं, जेडीयू और बीजेपी चुटकी ले रहे हैं.

इस बीच आरेजडी की स्थापना दिवस को लेकर एक और हैरान कर देने वाली बात सामने आयी है. जिससे आरजेडी के स्थापना दिवस को लेकर चर्चाओं का बाजार और भी गरम हो गया है. दरअसल स्थापना दिवस को लेकर राजधानी पटना में जगह-जगह पोस्टर लगाए जा रहे हैं. यह पोस्टर लोगों को काफी हैरान कर रही है. पोस्टर में लालू यादव की नई बहू ऐश्वर्या राय की तस्वीर दिख रही है. सूत्रों की मानें तो ऐश्वर्या राय सारण से चुनाव लड़ना चाहती है .

पोस्टर में लालू परिवार के कई सदस्यों की तस्वीर है. जिसमें तेजस्वी, तेज प्रताप, राबड़ी देवी, मीसा भारती और ऐश्वर्या राय की तस्वीर लगी है. यह पहली बार है कि पार्टी कार्यक्रम में बहू ऐश्वर्या को शामिल किया जा रहा है. इससे सियासी हलचल भी तेज हो गई है. पोस्टर में ऐश्वर्या की फोटो होने के बाद कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं.

लोगों के लिए हैरानी की बात यह है कि एक ओर तेजप्रताप यादव राजनीति छोड़ने की बात कर रहे हैं. लालू परिवार में अंदरूनी कलह की बात सामने आ रही है. तेजप्रताप खुद आरजेडी के लोगों के ऊपर आरोप लगा रहे हैं. वहीं, कुछ दिन पहले ही तेजप्रताप ने कहा था कि, 'मैं नहीं चाहता की मेरी पत्नी राजनीति में आएं.' जिसके बाद आरजेडी की ओर से जारी पोस्टर हैरान कर रही है.

आमंत्रण पत्र पर तेजप्रताप का नाम नहीं होने पर बीजेपी और जेडीयू की ओर से कहा गया है कि यह उनके लिए अस्तित्व का खतरा है. जबकि, तेजप्रताप ने इस मामले पर कहा है कि, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. पार्टी हमारी है और पार्टी में हमारे लोग है. मुझे कोई किनारा नहीं कर रहा है. उन्होंने खुद को फिर से कृष्ण और तेजस्वी को अर्जुन बताया.

फिलहाल आरजेडी का स्थापना दिवस बिहार के लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं, बहू ऐश्वर्या राय को पोस्टर में शामिल करने के बाद से सियासत और चर्चाओं का बाजार गरम है.


comments